IND vs ENG: खराब शॉट खेलकर आउट हुए शुभमन गिल, युवराज सिंह ने किया ट्रोल

IND vs ENG: अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में शुभमन गिल 11 रन बनाकर आउट हुए  (फोटो-AP)

IND vs ENG: अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में शुभमन गिल 11 रन बनाकर आउट हुए (फोटो-AP)

IND vs ENG: इस मैच की दूसरी पारी में शुभमन गिल 49 रनों का पीछा करते हुए 15 रन बनाकर नाबाद रहे. हालांकि, मैच की पहली पारी में वह एक खराब शॉट खेलने की वजह से आउट हो गए थे. जोफ्रा आर्चर की शॉट बॉल के खिलाफ खराब शॉट खेलते हुए 11 रन की पारी खेलकर आउट हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 2:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच अहमदाबाद के मोटेरा में चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला गया. यह डे नाइट टेस्ट था, जो पिंक बॉल (Pink Ball Test) से खेला गया और महज दो ही दिन में खत्म हो गया. इस मैच में भारत ने 10 विकेट से शानदार जीत हासिल की. इस जीत के बाद टीम इंडिया के टेस्ट ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कुछ तस्वीरों के साथ इस जीत को लेकर एक पोस्ट इंस्टाग्राम पर शेयर किया, जिसके बाद युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने उन्हें जमकर ट्रोल किया.

इस मैच की दूसरी पारी में शुभमन गिल 49 रनों का पीछा करते हुए 15 रन बनाकर नाबाद रहे. हालांकि, मैच की पहली पारी में वह एक खराब शॉट खेलने की वजह से आउट हो गए थे. जोफ्रा आर्चर की शॉट बॉल के खिलाफ खराब शॉट खेलते हुए 11 रन की पारी खेलकर आउट हुए. गिल के इस शॉट की आलोचना सुनील गावस्कर जैसे दिग्गजों ने भी की थी.

PSL 2021: कराची किंग्स ने गंवाया रिव्यू तो अंपायर अलीम डार ने मनाया जश्न, देखें मजेदार VIDEO

यही कारण है कि युवराज ने गिल को ट्रोल किया, क्योंकि वह पिछले साल भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले पंजाब के युवा बल्लेबाज को शॉर्ट बॉल के खिलाफ प्रशिक्षण दे रहे थे. शॉर्ट गेंद के खिलाफ गिल की तकनीक विशेष रूप से प्रभावशाली थी, जिसकी तारीफ दिग्गजों ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान जमकर की थी. वह युवराज सिंह ही थे, जिन्होंने नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान शुभमन गिल को तैयार किया था. लेकिन तीसरे टेस्ट की पहली पारी में गिल के शॉट चयन से उनके मेंटर खुश नहीं थे, जिसके कारण उनका विकेट गिरा.
IND vs ENG: विराट कोहली की गुजराती सुन निकली हार्दिक-अक्षर की हंसी, VIDEO

शुभमन गिल ने भारत की अहमदाबाद में मिली जीत पर खुशी जताई और सोशल मीडिया पर इसके बारे में पोस्ट किया, जिसपर युवी ने शॉट सलेक्शन में उनकी गलती बताते हुए चुटकी ली. शुभमन गिल ने लिखा- क्या टीम है... क्या परफॉर्मेंस है. इस पर कमेंट करते हुए युवराद सिंह ने लिखा- पहली पारी में क्या शॉट था, छितर तैयार हैं.

बता दें कि अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाकर विकेटों के पतझड़ का गवाह बने डे नाइट तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में भारत को दूसरे दिन ही इंग्लैंड पर 10 विकेट से बड़ी जीत दिलाई. अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे अक्षर ने घरेलू मैदान पर दूसरी पारी में 32 रन देकर पांच विकेट लिए और इस तरह से मैच में 70 रन देकर 11 विकेट हासिल किए. अश्विन ने 48 रन देकर चार विकेट लिए और 400 टेस्ट विकेट के विशिष्ट क्लब में शामिल हुए. इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 81 रन पर ढेर हो गई,जो भारत के खिलाफ उसका न्यूनतम स्कोर है. भारत के सामने 49 रन का लक्ष्य था, जो उसने दूसरे दिन तीसरे सत्र के पहले घंटे में ही बिना विकेट गंवाए हासिल कर दिया.



. भारत ने इस तरह से चार मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए. इंग्लैंड इस हार से फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है. भारत चार मार्च से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने पर भी जून में लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल खेलने का अधिकार हासिल कर लेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज