• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ की जगह दूसरे खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेज सकता है BCCI

IND VS ENG: सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ की जगह दूसरे खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेज सकता है BCCI

India vs England Test Series: पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर! (AFP)

India vs England Test Series: पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर! (AFP)

श्रीलंका टी20 सीरीज से बाहर होने के बाद अब सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का इंग्लैंड दौरे (India vs England Test Series) पर जाना भी मुश्किल लग रहा है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों की जगह बीसीसीआई नए खिलाड़ियों का ऐलान कर सकती है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. श्रीलंका में शानदार प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को टीम इंडिया की टेस्ट टीम में भी जगह मिली है. इन दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे (India vs England Test Series) के लिए चुना गया है लेकिन अब शॉ और सूर्यकुमार यादव की जगह खतरे में पड़ गई है. दरअसल ये दोनों खिलाड़ी श्रीलंका में आइसोलेशन में हैं. क्रुणाल पंड्या से संपर्क के आने के बाद इन दोनों खिलाड़ियों को टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा और अब मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक इन दोनों खिलाड़ियों का इंग्लैंड जाना तय नहीं है. रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही बीसीसीआई सूर्यकुमार और पृथ्वी शॉ के विकल्पों का ऐलान कर सकता है.

    अब सवाल ये है कि आखिर ऐसा क्यों है कि शॉ और सूर्यकुमार यादव के इंग्लैंड जाने पर तलवार लटक गई है? दरअसल ये सबकुछ कोविड-19 से जुड़े ब्रिटेन के नियमों की वजह से है. इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक सूर्यकुमार और पृथ्वी को 30 जुलाई को इंग्लैंड के लिए रवाना होना था और इंग्लैंड के खिलाफ 12 अगस्त से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले ये दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया से जुड़ जाते लेकिन श्रीलंका में आइसोलेशन में होने और यूके के कोरोना प्रोटोकॉल्स के मुताबिक अब ये खिलाड़ी तीसरा टेस्ट शुरू होने से तीन दिन पहले ही टीम से जुड़ पाएंगे, वो भी अगर सबकुछ सही रहा तो ही ऐसा हो सकेगा.

    ब्रिटेन के कोविड-19 प्रोटोकॉल में फंसे सूर्यकुमार-पृथ्वी!
    क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को श्रीलंका में 7 दिनों तक आइसोलेशन में रहना ही होगा. उनका आइसोलेशन पीरियड 2 अगस्त को समाप्त होगा. लेकिन 7 दिन का आइसोलेशन पीरियड पूरा करने के बाद भी सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड के लिए रवाना नहीं हो सकते क्योंकि इंग्लैंड में नियम है कि अगर कोई भी शख्स किसी कोविड-19 पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आया हो तो उसे 10 दिन तक आइसोलेशन में रहना होता है. मतलब इंग्लैंड जाने के लिए सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को 5 अगस्त तक आइसोलेशन में रहना होगा. इसके बाद पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को यूके में भी 10 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा क्योंकि श्रीलंका और भारत दोनों उसकी रेड लिस्ट में हैं.

    यह भी पढ़ें: IND vs SL: राहुल द्रविड़ ने कहा- सेलेक्टर खिलाड़ियों को छुटि्टयां मनाने के लिए नहीं चुनते

    इंग्लैंड में 10 दिन का क्वारंटीन पीरियड खत्म करने के बाद सूर्यकुमार और पृथ्वी शॉ को 3 दिन और आइसोलेशन में रहना होगा जिस दौरान इनके 3 कोविड-19 टेस्ट होंगे. उनमें नेगेटिव आने के बाद ही ये दोनों खिलाड़ी बायो-बबल में एंट्री कर पाएंगे. मतलब ये दोनों खिलाड़ी 22 अगस्त तक ही भारतीय टीम से जुड़ पाएंगे. आपको बता दें भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 25 अगस्त को लीड्स में होना है और इन दोनों खिलाड़ियों का इस मैच में खेलना भी मुश्किल ही होगा. मतलब सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ इंग्लैंड दौरे पर अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए ही उपलब्ध होंगे. ऐसे में मुमकिन है कि बीसीसीआई इन दोनों की जगह किसी और खिलाड़ी को इंग्लैंड भेजे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज