IND vs ENG: मैच के पहले दर्शकों को बड़ी राहत, स्टेडियम में जाकर मैच देख सकेंगे

मैदान पर खेले गए दोनों टेस्ट में टीम इंडिया को जीत मिली थी.

मैदान पर खेले गए दोनों टेस्ट में टीम इंडिया को जीत मिली थी.

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टी20 मैच में कुछ ही घंटे बचे हैं. इसके पहले दर्शकों के लिए बड़ी खबर आई है. सभी मैच में 50 फीसदी फैंस स्टेडियम में जाकर मैच देख सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 4:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टी20 सीरीज (India vs Englnad) में 50% दर्शकों को ही मैदान में प्रवेश मिलेगा. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज शुक्रवार से शुरू हो रही है. गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने फैंस को लेकर मैच शुरू होने के पहले यह घोषणा की. 1 लाख 10 हजार क्षमता वाले स्टेडियम में 55 हजार दर्शक मैच देख पाएंगे. इसके पहले अंतिम दो टेस्ट में भी 50 फीसदी फैंस को अनुमति दी गई थी. हालांकि पुणे में होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज में फैंस नहीं आ सकेंगे.

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष धनराज नथवानी ने कहा कि सिर्फ 50% टिकट ही ऑनलाइन और ऑफलाइन से उपलब्ध रहेंगे. पूरे स्टेडियम को सैनिटाइज करवाया गया है. पहले केंद्र सरकार ने आउटडोर गेम्स के लिए एसओपी  जारी किया था. इसके मुताबिक स्टेडियम में 100% दर्शकों को आने की इजाजत दी गई थी. लेकिन देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. कई शहरों में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध भी लगाए गए हैं.

इसके पहले महाराष्ट्र सरकार ने 23 मार्च से शुरू हो रहे भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज में दर्शकों की एंट्री पर बैन लगा दिया था. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र टॉप पर है. कोरोना के बीच देश में खेली जाने वाली यह पहली इंटरनेशनल सीरीज है. टेस्ट सीरीज टीम इंडिया ने 3-1 से जीतकर फाइनल में जगह बना ली है. टी20 सीरीज के अन्य मुकाबले 14 मार्च, 16 मार्च, 18 मार्च और 20 मार्च को खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें: शबनम इस्माइल हैं दुनिया की सबसे तेज महिला गेंदबाज; वजन 50 किलो से भी कम, जानें और खूबियां
आईपीएल के अंतिम चरण में फैंस को अनुमति दी जा सकती है

पिछले दिनों बीसीसीआई ने आईपीएल का शेड्यूल जारी किया. टी20 लीग के मुकाबले 9 अप्रैल से 30 मई तक खेले जाएंगे. शुरुआती मैच बिना फैंस के होंगे. अंतिम चरण में फैंस को आने की इजाजत मिल सकती है. इस बार सिर्फ 6 वेन्यू अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में मुकाबले खेले जाएंगे. कोई भी टीम घर में मैच नहीं खेलेगी. हर टीम को चार वेन्यू पर मैच खेलने हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज