IND VS ENG: इंग्लैंड टी20 सीरीज से होगा वर्ल्ड कप टीम का सेलेक्शन! बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कह दी बड़ी बात

IND VS ENG: इंग्लैंड टी20 सीरीज से तय होगी टी20 वर्ल्ड कप की टीम! (PC-विक्रम राठौर इंस्टाग्राम)

IND VS ENG: इंग्लैंड टी20 सीरीज से तय होगी टी20 वर्ल्ड कप की टीम! (PC-विक्रम राठौर इंस्टाग्राम)

भारत को इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जिसका आगाज 12 मार्च से हो रहा है. टीम में 19 खिलाड़ी शामिल किये गए हैं और अब विक्रम राठौर ने बड़ी बात कह दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 4:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज अहमदाबाद में शुक्रवार से होगा. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया ने 19 खिलाड़ियों को स्क्वाड में जगह दी है. अब बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने इशारों ही इशारों में इसकी वजह भी बता दी है. दरअसल राठौर ने कहा है कि टीम इंडिया मैनेजमेंट इसी साल अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम तैयार कर रहा है और इस सीरीज से खिलाड़ी तय हो सकते हैं.

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में विक्रम राठौर ने कहा, 'हमारे पास संतुलित बल्लेबाजी है. मुझे उम्मीद है कि टी20 सीरीज से वर्ल्ड कप टीम की तस्वीर साफ हो जाएगी. हम बस ये देखना चाह रहे हैं कि अगर किसी खिलाड़ी को चोट लगती है तो उसका विकल्प कौन बनेगा.'

स्ट्राइक रेट नहीं मैच जिताने पर ध्यान होना चाहिए-राठौर

विक्रम राठौर से टीम इंडिया के रुख पर भी सवाल पूछा गया, जिसपर राठौर ने कहा कि टीम का मकसद मैच जीतना है चाहे वो कैसा भी खेल दिखाए. उन्होंने कहा, 'हमारे लिये मैच जीतना अहम है. जब आप लक्ष्य का पीछा करते हैं तो स्ट्राइक रेट का फर्क नहीं पड़ता. वहीं अगर हम पहले बल्लेबाजी करते हैं तो स्कोर बोर्ड पर विशाल स्कोर बनाना मकसद होता है. हम टी20 फॉर्मेट में अच्छा कर रहे हैं. मुझे इसमें कोई दिक्कत नजर नहीं आ रही. हम चाहते हैं कि हम बस मैच जीतने पर ध्यान दें ना कि स्ट्राइक रेट पर'
India vs England: जोस बटलर ने भारतीय टीम को बताया टी20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार

बता दें टी20 सीरीज के बाद भारतीय खिलाड़ी दो महीने तक आईपीएल खेलेंगे, जिससे टी20 वर्ल्ड कप का अच्छा अभ्यास हो जाएगा. फिलहाल सबकी नजरें इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले पर हैं जिसमें भारत को अच्छी क्रिकेट खेलनी बेहद जरूरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज