• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: बेन स्टोक्स को लेने पड़े इंजेक्शन, कहा-भारत के खिलाफ हर हाल में खेलूंगा

IND VS ENG: बेन स्टोक्स को लेने पड़े इंजेक्शन, कहा-भारत के खिलाफ हर हाल में खेलूंगा

IND VS ENG: बेन स्टोक्स को दर्द के कारण लेना पड़ा इंजेक्शन (AFP)

IND VS ENG: बेन स्टोक्स को दर्द के कारण लेना पड़ा इंजेक्शन (AFP)

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बाएं हाथ की तर्जनी उंगली (इंडेक्स फिंगर) में दर्द है लेकिन इसके बावजूद वो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) में खेलने के लिए बेताब हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को उम्मीद है कि पाकिस्तान के खिलाफ हालिया वनडेमैचों में बाएं हाथ की तर्जनी ऊंगली (इंडेक्स फिंगर) में दर्द का सामना करने के बावजूद भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें इससे परेशानी नहीं होगी. इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान स्टोक्स की इस ऊंगली फ्रैक्चर हो गयी थी जिसका बाद में ऑपरेशन हुआ था. उन्होंने बताया कि दर्द से निपटने के लिए उन्हें स्टेरॉयड इंजेक्शन लेने के लिए मजबूर होना पड़ा. स्टोक्स ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के शुरूआती कुछ मैचों में ‘नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स’ का प्रतिनिधित्व करने के बाद इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) आगाज नॉटिंघम में चार अगस्त से होगा.

    स्टोक्स ने ‘डेली मिरर’ में लिखा, ' हमारी योजना ‘द हंड्रेड’ के कुछ मैचों में भाग लेने की है. जहां तक कोविड-19 का सवाल है, तो सभी को यथासंभव सावधान रहने की आवश्यकता होगी. मुझे पता है कि ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) इसे सही करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है.' उन्होंने कहा, ' उम्मीद है कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने तक मेरी ऊंगली में कोई समस्या नहीं होगी, क्योंकि यह एक बड़ी सीरीज है और हम सभी इसमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं.'

    पाकिस्तान के खिलाफ दर्द में खेले स्टोक्स
    इंग्लैंड की मुख्य टीम में कोविड-19 संक्रमण का मामला आने के बाद ईसीबी को स्टोक्स की कप्तानी में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में नयी टीम उतारनी पड़ी. स्टोक्स ने बताया, ' यह मेरे लिए पूरी तरह से अप्रत्याशित खेल था और सच्चाई यह है कि  सामान्य परिस्थितियों में मैं कभी नहीं खेल पाता क्योंकि मेरी बांई तर्जनी में काफी दर्द था.' हालांकि इसके बावजूद उनकी कप्तानी में इंग्लैंड को जीत मिली. इंग्लैंड ने वनडे सीरीज में पाकिस्तान का 3-0 से क्लीन स्वीप किया.

    IND VS ENG: रोहित शर्मा बोले- हाथ में बल्ला और बल्ले के बीच से निकली गेंद, इसका Feel ही अलग

    भारत के खिलाफ स्टोक्स का टेस्ट रिकॉर्ड
    बता दें बेन स्टोक्स का भारत के खिलाफ टेस्ट रिकॉर्ड साधारण है. उन्होंने भारत के खिलाफ 15 टेस्ट में महज 26.71 की औसत से 748 रन ही बनाए हैं. स्टोक्स ने भारत के खिलाफ एक शतक और 4 अर्धशतक ठोके हैं. वहीं गेंदबाजी में उन्होंने भारत के खिलाफ 34 टेस्ट विकेट लिये हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज