• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: देवदत्त पडिक्कल को क्यों इंग्लैंड नहीं भेजा जा रहा? वजह आई सामने

IND VS ENG: देवदत्त पडिक्कल को क्यों इंग्लैंड नहीं भेजा जा रहा? वजह आई सामने

IND VS ENG: देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड क्यों नहीं भेजा गया? (devdutt padikkal Instagram)

IND VS ENG: देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड क्यों नहीं भेजा गया? (devdutt padikkal Instagram)

India vs England Test Series: भारतीय चयनकर्ताओं ने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को इंग्लैंड दौरे के लिए चुना है वहीं देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को नहीं चुनने की वजह भी सामने आई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. श्रीलंका दौरे के बाद टीम इंडिया के दो खिलाड़ी इंग्लैंड में टेस्ट टीम (India vs England Test Series) से जुड़ने वाले हैं. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. इन दोनों खिलाड़ियों को शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड भेजने का फैसला किया गया. वैसे इंग्लैंड जाने की रेस में बाएं हाथ के ओपनर देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) भी थे लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला. इसकी वजह भी सामने आ गई है. दरअसल चयनकर्ता चाहते हैं कि देवदत्त पडिक्कल लाल गेंद से एक और घरेलू सीजन खेलें.

    देवदत्त पडिक्कल इस वक्त देश के सबसे होनहार बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन ये भी सच है कि उन्होंने अबतक लिस्ट ए और टी20 मैचों में ही रन बनाए हैं. इस बल्लेबाज ने अबतक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खुद को साबित नहीं किया है. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज 15 फर्स्ट क्लास मैचों में एक भी शतक नहीं लगा सका है. पडिक्कल ने 15 फर्स्ट क्लास मैचों में महज 34.88 की औसत से 907 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 10 अर्धशतक निकले हैं. वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में उनका औसत 86 से ज्यादा है और टी20 में भी वो 43 से ज्यादा की औसत से रन बनाते हैं. साफ है इसीलिए चयनकर्ता चाहते हैं कि वो अभी एक और फर्स्ट क्लास सीजन खेलें. वैसे पडिक्कल को श्रीलंका में भी अबतक वनडे और टी20 खेलने का मौका नहीं मिल पाया है.

    IND vs ENG: पृथ्वी शॉ ओपनिंग के विकल्प, सूर्यकुमार को मिल सकता है इस नंबर पर मौका

    पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को मिलेगा मौका?
    पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को टेस्ट प्लेइंग इलेवन में तभी मौका मिल सकता है जब कोई बल्लेबाज या तो चोटिल हो या फिर उसके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हों. कम से कम पहले टेस्ट में इन दोनों खिलाड़ियों का नहीं खेलना आप पक्का ही समझिये. ओपनिंग में मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा की जगह पक्की है और मिडिल ऑर्डर में अब केएल राहुल की एंट्री भी हो चुकी है. फिलहाल ये दोनों खिलाड़ी श्रीलंका में टी20 सीरीज खेल रहे हैं. सूर्यकुमार यादव ने तो पहले टी20 में अर्धशतक ठोका वहीं पृथ्वी शॉ अपने डेब्यू टी20 मैच में ही 0 पर आउट हो गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज