Home /News /sports /

IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह के सामने 'बच्चों की तरह रोने' लगे थे एंडरसन, फिर दी गालियां!

IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह के सामने 'बच्चों की तरह रोने' लगे थे एंडरसन, फिर दी गालियां!

IND VS ENG: जेम्स एंडरसन ने बुमराह को कहा था- तुम बेईमानी कर रहे हो! (AFP)

IND VS ENG: जेम्स एंडरसन ने बुमराह को कहा था- तुम बेईमानी कर रहे हो! (AFP)

लॉर्ड्स टेस्ट (India vs England) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच काफी नोंकझोंक देखी गई थी. खासतौर पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) उनसे खासा नाराज दिखे थे. अब आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) के वीडियो के जरिए खुलासा हुआ है कि आखिर एंडरसन नाराज क्यों हुए और उन्होंने बुमराह को क्या कहा था?

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट (India vs England) में 151 रनों की चमत्कारिक जीत हासिल कर इंग्लैंड ही नहीं बल्कि भारतीय फैंस को भी हैरान कर दिया. दरअसल इस मैच में इंग्लैंड की जीत दिखाई दे रही थी लेकिन पांचवें दिन ऐसा खेल पलटा कि टीम इंडिया को जीत मिल गई. इस मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ी एक अलग ही जोश में दिखाई दिये. इस जोश की वजह थी मैदान पर हुई एक घटना जिसने भारतीय खिलाड़ियों में जीत की अलख पैदा कर दी. इंग्लैंड की पहली पारी के अंतिम लम्हों में जब जेम्स एंडरसन (James Anderson) क्रीज पर थे तो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने उनपर बाउंसरों की बौछार कर दी. कुछ गेंदें उनके शरीर पर भी लगी और इंग्लैंड का ये दिग्गज तेज गेंदबाज बौखला गया. एंडरसन आउट होने के बाद बुमराह को कुछ कहते हुए भी दिखे और वो बेहद गुस्से में नजर आ रहे थे. एंडरसन ने बुमराह को कहा क्या था? इसका खुलासा अब आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) के वीडियो में हुआ है. अश्विन के वीडियो के मुताबिक जेम्स एंडरसन ने बुमराह पर बेईमानी का आरोप लगाया था. आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है?

    गुरुवार को आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ लॉर्ड्स टेस्ट पर चर्चा की. ये चर्चा तमिल में हुई लेकिन एक फैन ने इसे अंग्रेजी सबटाइटल के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. वीडियो में खुलासा हुआ है कि एंडरसन इसलिए बुमराह से खफा थे क्योंकि वो बल्लेबाजों को धीमी और उन्हें बेहद तेज गेंद फेंक रहे थे. एंडरसन ने बुमराह को कहा, ‘तुम औरों को 80-85 मील की रफ्तार से गेंद फेंक रहे हो और मुझे 90 मील की रफ्तार से गेंद करा रहे हो. ये बेईमानी है.’

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: अफगानिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर संशय! महिला क्रिकेट खतरे में

    यह भी पढ़ें: Ranji Trophy के शेड्यूल में किया गया बदलाव, अब अगले साल से शुरू होगा घरेलू टूर्नामेंट

    बुमराह ने एंडरसन से क्या कहा था?
    ड्रेसिंग रूम में लौटते वक्त बुमराह ने एंडरसन को बताया कि उन्होंने जानबूझकर तेज बाउंसर नहीं फेंकी. खेल के तीसरे दिन जब विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे तो भारतीय कप्तान को एंडरसन से उलझते हुए देखा गया था. इसमें कोहली को ये कहते हुए सुना गया कि एंडरसन ने बुमराह को गाली दी थी. खेल के पांचवें दिन जब बुमराह बल्लेबाजी के लिए आए तो इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उनपर बाउंसर से वार शुरू कर दिया. एक गेंद उनके हेलमेट पर भी लगी लेकिन बुमराह ने एंडरसन की तरह तेज गेंदों की शिकायत नहीं की. बुमराह ने डटकर बल्लेबाजी करते हुए शमी के साथ 9वें विकेट 89 रनों की अजेय साझेदारी की. शमी ने नाबाद अर्धशतक जड़ा और इस तरह भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 272 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ताश के पत्तों की तरह महज 120 रनों पर ढेर हो गई.

    Tags: Cricket news, India vs Engalnd, India vs England 2021, James anderson, Ravichandran ashwin

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर