Home /News /sports /

IND VS ENG: इंग्लैंड के जख्मों को पूर्व कप्तान ने कुरेदा, जो रूट की टीम को बताया मूर्ख!

IND VS ENG: इंग्लैंड के जख्मों को पूर्व कप्तान ने कुरेदा, जो रूट की टीम को बताया मूर्ख!

IND VS ENG: इंग्लैंड की टीम को पूर्व कप्तान ने मूर्ख क्यों कह दिया? PIC: AP)

IND VS ENG: इंग्लैंड की टीम को पूर्व कप्तान ने मूर्ख क्यों कह दिया? PIC: AP)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन (Michael Atherton) ने इंग्लैंड (India vs England Test Series) के खेल की आलोचना करते हुए कहा कि नॉटिंघम में अगर बारिश ना होती तो भारत 2-0 से आगे होता.

    नई दिल्ली. इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने जब से लॉर्ड्स टेस्ट (India vs England Test Series) गंवाया है उसे लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. उसके पूर्व कप्तान लगातार जो रूट की टीम की गलतियां गिनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. पूर्व कप्तान माइकल वॉन, डेविड गावर के बाद अब पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन (Michael Atherton) ने भी इंग्लैंड टीम की आलोचना की है. उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि जिस तरह का खेल इंग्लैंड ने दिखाया है उसे देखकर ऐसा लगता है कि ये टीम 0-2 से पीछे होने चाहिए थी. एथर्टन ने एक कॉलम में लिखा कि नॉटिंघम में अगर बारिश ना होती तो टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे होती.

    टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में एथर्टन ने कहा, ‘लॉर्ड्स (Lords Test) के पांचवें दिन जिस तरह का खेल इंग्लैंड की टीम ने दिखाया वो मूर्खता से कम नहीं था. भारत ने उस मैच में अमिट छाप छोड़ी है. जिस तरह से टीम इंडिया ने लॉर्ड्स में अपने खेल की गति और जीतने की ललक दिखाई. कठिन लम्हों में जिस तरह का कौशल टीम इंडिया ने दिखाया उसे देखकर साफ है कि नॉटिंघम टेस्ट का नतीजा क्या हो सकता था. नॉटिंघम में अगर बरसात ना होती तो भारत सीरीज में 2-0 से आगे होता.’

    नॉटिंघम में बारिश ने धोया था 5वें दिन का खेल
    बता दें नॉटिंघम टेस्ट के पांचवें दिन भारत को 157 रनों की दरकार थी और 9 विकेट उसके हाथ में थे. लेकिन नॉटिंघम टेस्ट के पांचवें दिन का खेल बारिश ने धो दिया. जिसके बाद मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ. हालांकि जो रूट दावा कर रहे थे कि अगर बरसात ना होती तो नॉटिंघम में इंग्लैंड जीत हासिल कर सकता था. दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने जो रूट की गलतफहमी दूर कर दी और इंग्लैंड को 151 रनों से करारी मात दी.

    IND vs ENG: टीम इंडिया की बल्लेबाजी इंग्लैंड से भी फिसड्‌डी! लेकिन इस खास वजह से रिजल्ट पलटा

    बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से लीड्स में होना है. जिसके लिए भारतीय टीम लीड्स पहुंच चुकी है. वहीं इंग्लैंड की टीम ने तीसरे टेस्ट के लिए अपनी टीम में बदला किये हैं. डेविड मलान और साकिब महमूद को टीम में शामिल किया गया है, वहीं जैक क्रॉले, डोम सिब्ली और जैक लीच को टीम से बाहर कर दिया गया है. इंग्लैंड की टीम पूरी तरह दबाव में नजर आ रही है और भारतीय टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है.

    Tags: Cricket news, India Vs England, India vs England Test Series, Joe Root

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर