• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड दौरे के लिए चुनकर भारत ने की गलती? पाकिस्तानी क्रिकेटर ने उठाए सवाल

IND VS ENG: पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड दौरे के लिए चुनकर भारत ने की गलती? पाकिस्तानी क्रिकेटर ने उठाए सवाल

IND VS ENG: पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड दौरे पर होगी परेशानी, सलमान बट्ट ने बताई वजह (AP)

IND VS ENG: पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड दौरे पर होगी परेशानी, सलमान बट्ट ने बताई वजह (AP)

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को बतौर रिप्लेसमेंट इंग्लैंड दौरे के चुना गया है. शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान के चोटिल होने के बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने दोनों को इंग्लैंड (India vs England Test Series) भेजने का फैसला किया. इस बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट्ट (Salman Butt) ने पृथ्वी शॉ के चयन पर सवाल खड़े कर दिये हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. श्रीलंका दौरे के बाद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को इंग्लैंड (India vs England Test Series) के लिए रवाना होना है. शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान के चोटिल होने के बाद इन दोनों खिलाड़ियों को बतौर रिप्लेसमेंट इंग्लैंड दौरे पर भेजा जा रहा है. लेकिन इस बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट्ट (Salman Butt) ने पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेजने के फैसले पर सवालिया निशान खड़े किये हैं. सलमान बट्ट का मानना है कि पृथ्वी शॉ टैलेंटेड खिलाड़ी हैं लेकिन उनका फुटवर्क चिंता का विषय है जो कि इंग्लैंड में उनके लिए परेशानी का सबब बन सकता है.

    सलमान बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'पृथ्वी शॉ के पास इंग्लैंड में खुद को साबित करने का मौका है. वो बता सकते हैं कि आखिर क्यों लोग उन्हें इतना बेहतरीन खिलाड़ी मानते हैं. लेकिन इंग्लैंड में उन्हें परेशानी हो सकती है क्योंकि उनका फुटवर्क अच्छा (Prithvi Shaw Bad Footwork) नहीं है. जिन खिलाड़ियों का फुटवर्क अच्छा होता है वो भी अकसर इंग्लैंड में मुश्किल में नजर आते हैं. स्विंग होती गेंदों के सामने उन्हें परेशानी आती है. विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा जैसे वर्ल्ड क्लास खिलाड़ियों को पृथ्वी शॉ से बातचीत कर उन्हें बताना चाहिए कि इंग्लैंड में कैसे बल्लेबाजी करनी है. उम्मीद है कि वो खुद को ढाल पाएंगे. अगर पृथ्वी ऐसा नहीं कर सके तो आप ही देखेंगे कि क्या होगा.'

    वसीम अकरम ने जोड़े पाकिस्तानियों के हाथ, कहा-प्लीज खिलाड़ियों की सिफारिश करना बंद करो

    पृथ्वी शॉ को बनाने होंगे काफी रन-बट्ट
    सलमान बट्ट ने आगे कहा, 'कुछ फैंस कहेंगे कि पृथ्वी शॉ को अगर खेल में बदलाव करने के लिए कहा जाए तो ये गलत होगा. वो वीरेंद्र सहवाग और विवियन रिचर्ड्स की बात करेंगे जो अपने मुताबिक ही क्रिकेट खेलते थे. जब आप नतीजे देने लगेंगे तभी आप बता सकते हैं कि आपके खेलने का स्टाइल क्या है. आपको इसके लिए बड़े रन बनाने होंगे. शतक लगाने होंगे.' बता दें पृथ्वी शॉ फिलहाल श्रीलंका में हैं और वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन औसत ही रहा है. अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद वो वनडे सीरीज में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए और टी20 सीरीज के पहले मैच में वो पहली ही गेंद पर आउट हो गए. पृथ्वी शॉ के अंदर टैलेंट बहुत है लेकिन उनके अंदर विकेट पर टिकने का जज्बा थोड़ा कम ही दिखाई देता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज