बड़ी खबर: IPL 2021 के बचे हुए मैचों के लिए भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में होगा बदलाव!

IPL 2021 के लिए भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में होगा बदलाव?.(AFP)

IPL 2021 के लिए भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में होगा बदलाव?.(AFP)

भारत को इंग्लैंड (India vs England Test Series) के खिलाफ 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, इस बीच बड़ी खबर है कि इसमें बड़ा बदलाव मुमकिन है जिसकी वजह आईपीएल 2021 (IPL 2021) है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड दौरे (India vs England Test Series) के लिए रवाना होने वाली है जहां वो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. हालांकि इस दौरे के पहले ही एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव हो सकता है. इसकी बड़ी वजह आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मैच हैं, जो कि इंग्लैंड में ही आयोजित किये जा सकते हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई और ईसीबी के बीच भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को छोटा करने की बातचीत चल रही है. मतलब बीसीसीआई चाहती है कि भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 5 से कम मुकाबले हों. इसके एवज में बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले इंग्लैंड में आयोजित कराएगी.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को इससे क्या फायदा?

खबरों के मुताबिक, 'बीसीसीआई और ईसीबी पांच मैचों की सीरीज में बदलाव करने की बातचीत चल रही है. दोनों के बीच हो रही बातचीत की जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं हुए है. अगर ईसीबी टेस्ट सीरीज में बदलाव करता है तो वो चाहेगा कि इंग्लैंड में ही आईपीएल 2021 के बचे मैच हों जिससे उनकी काउंटी पैसा कमाएं.'
यह भी पढ़ें: WTC Final: माइकल वॉन की भविष्यवाणी, कहा-इंग्लिश कंडीशन में ये टीम बनेगी विजेता

सूत्रों के मुताबिक आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन कराने के लिए इंग्लैंड ही सबसे पहला विकल्प है. वैसे बोर्ड की नजर में यूएई और श्रीलंका भी हैं. श्रीलंका तो पहले ही बीसीसीआई को ईमेल पर अपनी उपलब्धता बता चुका है.

भारत का इंग्लैंड दौरा



18 जून को टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट सीरीज का फाइनल खेलेगी. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी जिसका आगाज नॉटिंघम में 4 अगस्त से होगा. दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स में खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा. चौथा टेस्ट मैच लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा. पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज