भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में नहीं होगा बदलाव, BCCI-ECB के बीच नहीं बनी बात

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा (AFP)

खबरें थी कि बीसीसीआई ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से अपील की है कि वो या तो भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (IND VS ENG) एक हफ्ते पहले शुरू करे या फिर मैनचेस्टर में होने वाला आखिरी टेस्ट मैच रद्द किया जाए लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मुद्दे पर दोनों बोर्ड के बीच सहमति नहीं बनी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज तय समय पर ही शुरू होगी और साथ ही इस सीरीज का कोई भी मैच रद्द नहीं किया जाएगा. बीसीसीआई सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ ऐसी खबरें सामने आई हैं. खबरें हैं कि बीसीसीआई और ईसीबी के बीच सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव की बातचीत चल रही थी जिसपर सहमति नहीं बन पाई है.

    बता दें बीसीसीआई को आईपीएल 2021 का आयोजन कराना है जो कोरोना के चलते 29 मैच के बाद रुक गया था. बीसीसीआई को इसके आयोजन के लिए 6 हफ्ते चाहिए और इसीलिए वो सितंबर महीने में इसका मौका ढूंढ रही है. यही वजह है कि वो इंग्लैंड सीरीज में बदलाव करने के बारे में सोच रही थी और साथ ही वहीं पर आईपीएल 2021 के बचे मैच आयोजन का मन बना रही थी लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा है.

    बीसीसीआई सूत्रों से आई ये खबर
    बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई को जानकारी दी कि बीसीसीआई की किसी भी मांग को ईसीबी नहीं मानेगी क्योंकि उसने पहले ही अपनी बात साफ कर दी है. ईसीबी किसी हाल में टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम नहीं बदल सकेगी क्योंकि उसका शेड्यूल पहले से ही पूरी तरह से फिक्स है. ईसीबी का नया टूर्नामेंट द हंड्रेड 24 जुलाई से शुरू हो रहा है जिसकी ब्रॉडकास्ट डील पहले ही तय हो चुकी है, तो इसलिए भारत-इंग्लैंड टेस्ट की सीरीज का कार्यक्रम बदलने का सवाल ही नहीं उठता.

    WTC Final में टीम इंडिया को तेज गेंदबाजों से खतरा नहीं, जानिये चौंकाने वाला सच

    बता दें भारतीय टीम 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. बता दें इंग्लैंड की काउंटी टीमों ने ही बीसीसीआई को अपने यहां आईपीएल के बचे मैच आयोजित करने का ऑफर दिया था, जिसके बाद ये सब बातें शुरू हुई. हालांकि अब ऐसा नामुमकिन दिख रहा है. वैसे बीसीसीआई को श्रीलंका की ओर से भी आईपीएल आयोजित करने का ऑफर मिला है. हालांकि बीसीसीआई यूएई में इस टूर्नामेंट को आयोजित कर सकती है.