होम /न्यूज /खेल /Ind vs Eng: विराट कोहली की बल्‍लेबाजी पर भारतीय दिग्‍गज ने कहा, कप्‍तान का पैर कहीं और बल्‍ला कहीं

Ind vs Eng: विराट कोहली की बल्‍लेबाजी पर भारतीय दिग्‍गज ने कहा, कप्‍तान का पैर कहीं और बल्‍ला कहीं

India vs England: विराट कोहली को सैम करेन ने शिकार बनाया .(AFP)

India vs England: विराट कोहली को सैम करेन ने शिकार बनाया .(AFP)

India vs England: विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले कुछ समय से एक ही तरह से आउट हो रहे हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टे ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्‍लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्‍ट की दूसरी पारी में एक बार फिर असफल रहे. एक बार फिर विराट कोहली का बल्‍ला शांत रहा. वह दूसरी पारी में महज 20 रन ही बना पाए. चौथे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी का आगाज किया. केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में भारत को 27 रन पर ही 2 झटके लग गए. इसके बाद चेतेश्‍वर पुजारा और विराट कोहली क्रीज पर आए.

    जिससे एक उम्‍मीद जगी, मगर जल्‍दी में भारत का स्‍कोर 27/2 से 55/3 हो गया. सैम करेन ने विराट कोहली को अपना शिकार बना लिया. विराट कोहली ने बाहर जाती गेंद को छेड़ा और विकेट के पीछे जोस बटलर ने उन्हें कैच कर लिया.

    शरीर से दूर जाती गेंद को खेलने की आदत
    भारतीय कप्‍तान पिछले कुछ समय से एक ही तरह से आउट हो रहे हैं. सैम करेन की ऑफ स्टंप से काफी बाहर जाती गेंद, जो शायद 7वें स्टंप को भी नहीं छू रही थी, कोहली ने उसे खेलने का प्रयास किया. वह इससे पहले भी अपने शरीर से दूर जाती गेंद को खेलने की आदत के चलते आउट हो चुके हैं. कोहली ने ऐसे आउट होने पर भारत के पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान सुनील गावस्‍कर को संदेह है कि कोहली ने चौथे दिन जो इरादा दिखाया, क्‍या वह सही दृष्टिकोण था.

    Ind vs Eng:भारत के खिलाफ इंग्लिश खिलाड़ियों ने की बॉल टेंपरिंग! अब स्‍टुअर्ट ब्रॉड को देनी पड़ी हर एक को सफाई

    Ind vs Eng: विराट कोहली ने लॉर्ड्स की बालकनी से ऋषभ पंत से कहा, कैसे खेल रहे हो?

    पारी की शुरुआत में कोहली बाहर जाती गेंदों को ज्‍यादा छेड़ रहे हैं
    गावस्कर ने सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क से बात करते हुए कहा कि यह तरीका उनके लिए सफल रहा है. कोहली ने उस मूवमेंट के साथ 8 हजार टेस्‍ट रन बनाए हैं. मगर वह ऑफ स्‍टंप के बाहर गेंद को खेलने की कोशिश कर रहे हैं और पारी की शुरुआत में वह ऐसा कुछ ज्‍यादा ही कर रहे हैं. इस बार कप्‍तान का पैर कहीं ओर और बल्‍ला कहीं ओर ही है. इसका मतलब है कि वह सही से नहीं खेल रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि 5 दिन के खेल में हर बल्‍लेबाज रन बनाने के लिए जाता है. यह तरीका अलग है.

    Tags: IND vs ENG, India vs England 2021, Sunil gavaskar, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें