होम /न्यूज /खेल /IND VS ENG: विराट कोहली की कप्तानी पर खड़े हुए सवाल, टीम के मना करने के बावजूद लिया DRS!

IND VS ENG: विराट कोहली की कप्तानी पर खड़े हुए सवाल, टीम के मना करने के बावजूद लिया DRS!


321 लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंडुलकर ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.4 ओवर में 54 रन जोड़ डाले. सहवाग 16 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सचिन भी क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिक सके और 39 रन बनाकर चलते बने. भारत ने दसवें ओवर में दूसरा विकेट खोया जिसके बाद क्रीज पर गौतम गंभीर का साथ देने विराट कोहली उतरे.  कोहली ने 86 गेंदों पर नाबाद 133 रन बनाए जिसमें 16 चौके और 2 छक्के शामिल थे. उनके अलावा गंभीर ने भी 63 रनों की पारी खेली. (फोटो-एपी)

321 लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंडुलकर ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.4 ओवर में 54 रन जोड़ डाले. सहवाग 16 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सचिन भी क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिक सके और 39 रन बनाकर चलते बने. भारत ने दसवें ओवर में दूसरा विकेट खोया जिसके बाद क्रीज पर गौतम गंभीर का साथ देने विराट कोहली उतरे. कोहली ने 86 गेंदों पर नाबाद 133 रन बनाए जिसमें 16 चौके और 2 छक्के शामिल थे. उनके अलावा गंभीर ने भी 63 रनों की पारी खेली. (फोटो-एपी)

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में सिर्फ भारत की गेंदबाजी ही नहीं विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी भी सवालों के घेर ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. पैटरनिटी लीव के बाद विराट कोहली (Virat Kohli)  ने चेन्नई टेस्ट से ही टीम इंडिया की कमान संभाली है और वापसी के साथ ही उनकी कप्तानी से फैंस बेहद नाराज हैं. चेन्नई टेस्ट में खराब गेंदबाजी के साथ-साथ विराट कोहली की कप्तानी से भी फैंस को निराशा हुई है. सबसे पहले विराट कोहली के प्लेइंग इलेवन चुनने पर सवाल खड़े हुए और खेल के दूसरे दिन उनके डीआरएस लेने के फैसले भी लोगों को पसंद नहीं आए.

    विराट कोहली ने खेल के दूसरे दिन तीसरा रिव्यू खिलाड़ियों की सहमति के बिना ही ले लिया. दरअसल इंग्लैंड की पारी के 139वें ओवर में अश्विन की गेंद पर ऑली पोप के खिलाफ अपील हुई. टी ब्रेक से पहले पोप ने अश्विन की गेंद को स्वीप करने की कोशिश की. गेंद उनकी बांह पर लगकर लेग स्लिप पर गई. अंपायर ने पोप को नॉट आउट करार दिया. इसके बाद कप्तान कोहली ने पंत और रहाणे से पूछा, जिसपर दोनों ने रिव्यू के लिए मना किया. रहाणे और पंत के मना करने के बावजूद कप्तान कोहली ने रिव्यू ले लिया और भारत ने अपना तीसरा रिव्यू भी गंवा दिया.

    IND VS ENG: मोहम्मद सिराज ने गुस्से में कुलदीप यादव की गर्दन पकड़ी, ड्रेसिंग रूम के बाहर लड़ाई, देखिए Video 

    विराट कोहली के डीआरएस फैसलों पर फैंस ने खड़े किये सवाल (फोटो-ट्विटर)

    विराट कोहली के गलत डीआरएस का नुकसान
    विराट कोहली ने जो डीआरएस 139वें ओवर में बर्बाद किया था उसका साइड इफेक्ट 165वें ओवर में देखने को मिला. वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर जोस बटलर चकमा खा गए और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर पंत के हाथों में गई. खिलाड़ियों ने अपील की लेकिन अंपायर ने नॉट आउट का फैसला दिया. टीम इंडिया के खिलाड़ी बेहद निराश दिखे क्योंकि उनके पास डीआरएस नहीं था और रीप्ले में देखने के बाद पता चला कि बटलर आउट थे. इस घटना के बाद फैंस ने कोहली को ट्रोल करना शुरू कर दिया. बता दें ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत के बाद से फैंस रहाणे की कप्तानी के मुरीद हो गए हैं. कोहली की कप्तानी कई लोगों को रास नहीं आ रही है.

    Tags: DRS, India Vs England, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें