Home /News /sports /

FAB 4 में विराट कोहली की हालत सबसे पतली, जानिए किसको रहा शतक का सबसे लंबा इंतजार

FAB 4 में विराट कोहली की हालत सबसे पतली, जानिए किसको रहा शतक का सबसे लंबा इंतजार

टेस्‍ट क्रिकेट में विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ के नाम 27-27 शतक, केन विलियमसन के 24 और जो रूट के 23 शतक है (PC: AFP/AP)

टेस्‍ट क्रिकेट में विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ के नाम 27-27 शतक, केन विलियमसन के 24 और जो रूट के 23 शतक है (PC: AFP/AP)

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली पिछले काफी समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं. कोहली सहित स्‍टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट टेस्‍ट क्रिकेट के फैब 4 हैं.

    नई दिल्‍ली. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं. इंग्‍लैंड दौरे पर भी उनके बल्‍ले का सूखा खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा. इस दौरे की 4 पारियों में उन्‍होंने अभी तक 0, 42, 20 और 7 रन ही बनाए. फैंस उनके बल्‍ले से शतक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कोहली के बल्‍ले से आखिरी शतक 2019 में निकला था. इसके बाद से ही क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में वह सैकड़ा नहीं जड़ पाए. टेस्‍ट क्रिकेट फैब 4 में से एक कोहली के नाम 27 टेस्‍ट शतक है.

    फैब 4 में कोहली के बाद इतने ही शतक के साथ ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) हैं. जबकि, अपनी कप्‍तानी में न्‍यूजीलैंड को पहला वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का खिताब दिलाने वाले केन विलियमसन के नाम 24 टेस्‍ट शतक है और भारत के खिलाफ हेडिंग्‍ले टेस्‍ट में शतक जड़ने वाले इंग्लिश कप्‍तान जो रूट के नाम 23 टेस्‍ट शतक हो गए हैं. जानिए फैब 4 में किसको रहा शतक का सबसे लंबा इंतजार-

    विराट कोहली: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के नाम 94 टेस्‍ट मैच में 27 शतक और 25 अर्धशतक है. उन्‍होंने पिछला शतक नवंबर 2019 में बांग्‍लादेश के खिलाफ लगाया था. मगर, इसके बाद 18 टेस्‍ट पारी में वो एक भी शतक नहीं लगा पाए. सिर्फ टेस्‍ट क्रिकेट ही नहीं वनडे में भी उन्‍होंने पिछला शतक अगस्‍त 2019 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ जड़ा था. इसके बाद 15 प‍ारियों में वह अपनी पारी को शतक में नहीं बदल पाए.
    स्‍टीव स्मिथ: पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के नाम 77 टेस्‍ट मैचों में 27 शतक और 31 अर्धशतक है. उन्‍होंने पिछला टेस्‍ट शतक इसी साल जनवरी में भारत के खिलाफ जड़ा था. इसके बाद 3 पारियों में उन्‍होंने 2 अर्धशतक जड़े. वनडे की बात करें तो उन्‍होंने पिछला शतक नवंबर 2020 में भारत के खिलाफ जड़ा था. इसके बाद उन्‍होंने सिर्फ एक और वनडे मैच खेला.
    केन विलियमसन: न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन के नाम 85 टेस्‍ट मैचों में 24 शतक और 33 अर्धशतक है. उन्‍होंने पिछला टेस्‍ट शतक इसी साल जनवरी में पाकिस्‍तान के खिलाफ लगाया था. विलियमसन ने 238 रन की पारी खेली थी. इसके बाद उन्‍होंने 2 टेस्‍ट की 4 पारियां और खेली. वनडे की बात करें तो विलियमसन ने पिछला शतक जून 2019 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ लगाया था. इसके बाद उन्‍होंने 7 वनडे मैच और खेले.
    जो रूट: इंग्लिश कप्‍तान जो रूट के नाम 108 टेस्‍ट मैचों में 23 शतक और 50 अर्धशतक है. उन्‍होंने भारत के खिलाफ लीड्स में चल रहे तीसरे टेस्‍ट में 121 रन की शानदार पारी खेली. इससे पहले रूट ने लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्‍ट मैच में नाबाद 180 रन की पारी खेली. वनडे में उन्‍होंने पिछला शतक जून 2019 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ जड़ा था.

    Tags: Cricket news, India vs England 2021, Joe Root, Kane williamson, Steve Smith, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर