होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG: विराट कोहली 5 महीने बाद टी20 में वापसी को तैयार, कोच द्रविड़ ने लगाई क्लास! देखें वीडियो

IND vs ENG: विराट कोहली 5 महीने बाद टी20 में वापसी को तैयार, कोच द्रविड़ ने लगाई क्लास! देखें वीडियो

India vs England: विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं. इसका एक वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. (PC- Virat Kohli instagram)

India vs England: विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं. इसका एक वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. (PC- Virat Kohli instagram)

India vs England, 2nd T20: विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को एजबेस्टन में होने वाले दूसरे टी20 के लिए जोरदार तै ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में शुक्रवार (9 जुलाई) को दूसरा टी20 खेला जाएगा. इसी मैदान पर हाल ही में इंग्लैंड ने अपने सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए टेस्ट में हराया था. अब टक्कर टी20 में हैं. दूसरे टी20 में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, ऋषभ पंत की टीम में वापसी होगी. कोहली 5 महीने बाद टी20 खेलते नजर आएंगे. वो पिछली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ इस साल फरवरी में हुई टी20 सीरीज में खेलते नजर आए थे. इसके बाद वो श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेले.

कोहली का फॉर्म लंबे वक्त से खराब चल रहा है. उनके टी20 करियर पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं. ऐसे में अपनी वापसी के लिए कोहली काफी मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 से पहले नेट्स पर करीब 1.30 घंटा बल्लेबाजी की प्रैक्टिस की. इस प्रैक्टिस सेशन का वीडियो उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस दौरान हेड कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद रहे और खुद उन्होंने नेट्स पर कोहली को थ्रो डाउन किया.

इस प्रैक्टिस सेशन के दौरान कोच द्रविड़ ने काफी देर तक कोहली से बात की. कोहली इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं? वो इस बात पर निर्भर करता है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे 2 टी20 में कैसा प्रदर्शन करते हैं?

View this post on Instagram

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

कोहली की गैरहाजिरी में युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया

कोहली के लिए भी टी20 टीम में बने रहना आसान नहीं नजर आ रहा है. उनकी गैरहाजिरी में दीपक हुडा और श्रेयस अय्यर ने मिडिल ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी की है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए भी इन खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन को नजरअंदाज करना आसान नहीं होगा. कोहली ने पिछले 5 टी20 मुकाबलों में 2 अर्धशतक लगाए हैं. उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी नजर आ गई है. इसी वजह से टी20 में भी उनका औसत और स्ट्राइक रेट नीचे आया है. आईपीएल 2022 में भी उनका बल्ला खामोश ही रहा. उन्होंने आरसीबी के लिए 16 मैच में 22.73 की औसत से 341 रन बनाए. सिर्फ टी20 ही नहीं, वनडे और टेस्ट में भी उनका औसत गिरा है. वो इंटरनेशनल क्रिकेट में नवंबर 2019 के बाद से अब तक शतक नहीं लगा पाए हैं.

IND vs ENG: विराट कोहली का प्रदर्शन दीपक हुडा और सूर्यकुमार के मुकाबले फीका, तो क्या टीम से…

IND vs ENG: कपिल देव ने कहा- टी20 टीम से विराट कोहली को हटाया जा सकता है, वजह भी बताई

भारत के पास मिडिल ऑर्डर में काफी विकल्प

भारत के पास मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए काफी विकल्प हैं. सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो मध्य क्रम में खेल सकते हैं. ऐसे में अब कोहली को और ज्यादा मौके मिलें, इसकी संभावना कम ही दिख रही है. उनके लिए इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज काफी अहम होगी.

Tags: Deepak Hooda, IND vs ENG, India vs Engalnd, Rahul Dravid, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें