• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • विराट कोहली को मिली राहत, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले 2 प्रैक्टिस मैच खेलेगी टीम इंडिया

विराट कोहली को मिली राहत, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले 2 प्रैक्टिस मैच खेलेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी. (AFP)

टीम इंडिया चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी. (AFP)

India vs England Test series: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. उससे पहले टीम इंडिया काउंटी टीम के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच खेलेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के हाथों WTC फाइनल हारने के बाद अब टीम इंडिया को इंग्लैंड (India vs England) को खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत-इंग्लैंड सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी. फिलहाल भारतीय टीम इंग्लैंड में ही छुट्टियां मना रही है और 14 जुलाई को डरहम में सभी खिलाड़ी दोबारा एकत्रित होंगे. इस बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए राहत की खबर है. कोहली टेस्ट सीरीज से पहले कोई भी फर्स्ट क्लास मैच नहीं मिलने पर नाराज थे. अब खबर सामने आई है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) को काउंटी टीमों के खिलाफ 2 प्रैक्टिस मैच के लिए मना लिया है. दोनों प्रैक्टिस मैच डरहम में ही खेले जाएंगे.

    दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने सभी भारतीय खिलाड़ियों को छुट्टी के बाद डरहम के अमीरात रिवरसाइड में एकत्रित होने के लिए कहा है. पहला प्रैक्टिस मैच चार दिवसीय होगा जो जुलाई के आखिरी हफ्ते में खेला जाएगा. हालांकि किस काउंटी टीम के खिलाफ भारतीय टीम अभ्यास मैच खेलेगी यह फैसला अब तक नहीं हुआ है. इसके बाद टीम काउंटी सिलेक्ट-11 के खिलाफ भारतीय टीम तीन दिवसीय मै खेलेगी.

    बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) के फाइनल में हार के बाद कोहली ने कहा था कि उनकी टीम टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेलना चाहती थी लेकिन उन्हें नहीं पता कि उनका अनुरोध क्यों खारिज कर दिया गया. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भारतीय टीम को एक भी अभ्यास मैच नहीं मिला जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी.

    बीसीसीआई ने किसी भी इंटरनेशनल सीरीज से पहले विदेशी दौरे पर भारत ए दौरे की व्यवस्था करने की पहल की थी. जिसके तहत भारतीय टीम भारत ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलती. हालांकि कोरोना महामारी के चलते यह विचार अमल में नहीं आ पाया. बीसीसीआई ने ईसीबी से दो आधिकारिक प्रथम श्रेणी मैच रद्द करने को कहा था जो भारतीय टीम को जुलाई में खेलने थे. भारत ए टीम का भी दौरा उसी समय होना था. भारत और भारत ए के बीच दो आधिकारिक प्रथम श्रेणी मैच होने थे लेकिन ईसीबी से बातचीत के बाद वे मैच रद्द कर दिये गए.

    यह भी पढ़ें:

    WI vs SA 4th T20I: पोलार्ड का आतिशी अर्धशतक, ब्रावो ने झटके 4 विकेट, वेस्टइंडीज ने अफ्रीका को हराया

    वेस्टइंडीज की पूरी टीम मात्र 25 रन पर ढेर, आयरलैंड के सामने कोई बल्लेबाज नहीं छू सका था दहाई का आंकड़ा

    विराट कोहली और कई पूर्व कप्तानों द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते प्रैक्टिस मैच करवाने की पहल की थी. इस मामले में जुड़े लोगों का कहना है कि बीसीसीआई ने प्रैक्टिस मैच करवाने के लिए ईसीबी से अनुरोध किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज