Ind vs Eng: ऋषभ पंत की बल्‍लेबाजी के फैन हुए वीवीएस लक्ष्‍मण, कहा- मैच विजेता बनेंगे

IND VS ENG: ऋषभ पंत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में शतक जड़ा था (फोटो-एपी)

IND VS ENG: ऋषभ पंत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में शतक जड़ा था (फोटो-एपी)

वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा के साथ पंत भी टीम में ‘फिनिशर’ की भूमिका निभा सकते हैं.

  • Share this:
मुंबई. पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ( vvs laxman) का मानना है कि ऋषभ पंत टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए मैच विजेता बन सकते हैं और आगामी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए उन्हें अधिक मौके दिए जाने की जरूरत है. इस 23 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये भारतीय टीम में चुना गया है. ऑस्ट्रेलियाई दौरे में उन्हें सीमित ओवरों की टीम में नहीं रखा गया था. पंत ने टेस्ट मैचों में शानदार फॉर्म दिखाई और भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में चौथे टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली.

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘गेमप्लान’ में कहा कि हमने उन्‍हें दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से दबाव में खेलते हुए मैच जिताते देखा है. बाएं हाथ का बल्लेबाज होने के कारण वह विकल्प देते हैं जहां एक बार उनके चलने पर विरोधी कप्तान परेशानी में पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि उन्‍हें शामिल करना बहुत अच्छा फैसला है और उम्मीद कि वे एक या दो पारियों से उनका आकलन नहीं करेंगे, क्योंकि अगर आप विश्व कप को ध्यान में रख रहे हैं तो उन्‍हें अधिक मौके मिलने चाहिए. एक बार उन्‍हें यह सुरक्षा मिलने पर हम जानते हैं कि वह अकेले दम पर मैच जीत सकते हैं.

पंड्या और जडेजा के पंत भी निभा सकते हैं फिनिशर की भूमिका

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 118 गेंदों पर 101 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने सिडनी में 97 और ब्रिस्बेन में नाबाद 89 रन बनाए थे. भारत 12 मार्च से पांच टी20 मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड का सामना करेगा. भारत की तरफ से 134 टेस्ट मैच खेलने वाले लक्ष्मण का मानना है कि हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा के साथ पंत भी टीम में ‘फिनिशर’ की भूमिका निभा सकते हैं.
यह भी पढ़ें : 

टीम इंडिया और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए अच्‍छी खबर, चोट के बाद स्‍टार ऑलराउंडर ने की मैदान पर वापसी

संजना गणेशन के ट्वीट कर रहे लव स्टोरी का इशारा! क्या बनेंगी जस्सी की दुल्हनिया?



उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में भारतीय टीम में फिनिशर की भूमिका मजबूत होगी, क्योंकि पिछले एक डेढ़ साल में हम हार्दिक पंड्या और जडेजा पर काफी निर्भर हैं. लक्ष्मण ने कहा कि लेकिन अगर भारतीय बल्लेबाजी क्रम में एक बल्लेबाज ऐसा है जो पहली गेंद से ही अपने शॉटस खेल सकता है तो वह पंड्या है. पंत ने टेस्ट मैचों में न सिर्फ फॉर्म  दिखाई, बल्कि जिस परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी की मुझे लगता है कि वह मैच विजेता बनेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज