Home /News /sports /

IND vs ENG: वसीम जाफर ने ओपनर के तौर पर 'अपनी टीम' के कप्तान को नहीं दी प्राथमिकता

IND vs ENG: वसीम जाफर ने ओपनर के तौर पर 'अपनी टीम' के कप्तान को नहीं दी प्राथमिकता

वसीम जाफर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ओपनरों को लेकर सलाह दी है.. (फोटो-जाफर इंस्टाग्राम)

वसीम जाफर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ओपनरों को लेकर सलाह दी है.. (फोटो-जाफर इंस्टाग्राम)

पूर्व भारतीय ओपनर और आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ओपनर के तौर पर केएल राहुल (KL Rahul) पर तरजीह दी. राहुल आईपीएल में पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी की कप्तानी संभालते हैं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. भारतीय युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) का चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में खेलना संदिग्ध है. इसी वजह से भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन अन्य संभावित विकल्पों पर विचार करने को मजबूर होंगे. ऐसे में पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने मयंक अग्रवाल को ओपनर के तौर पर मौका देने की बात कही है. उन्होंने केएल राहुल (KL Rahul) पर मयंक को तरजीह दी. खास बात है कि राहुल आईपीएल में पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं और इसी टीम में जाफर बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाते हैं.

    भारत को इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इससे पहले ही गिल के घुटने के निचले हिस्से में चोट लग गई है और 21 वर्षीय बल्लेबाज को उससे उबरने में थोड़ा वक्त लगेगा. ऐसे में उनकी जगह अन्य बल्लेबाजी विकल्पों के रूप में मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और हनुमा विहारी पर विचार किया जा सकता है.

    इसे भी पढ़ें, दिनेश कार्तिक बोले- दूसरों की पत्नी और बैट पसंद आता है

    जाफर ने कहा कि मयंक को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए. टीम से बाहर किए जाने से पहले दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 14 टेस्ट मैचों में 45.74 की औसत से 1052 रन बनाए थे. 30 वर्षीय बल्लेबाज ने 2018-19 सीरीज में पदार्पण किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हालिया सीरीज के दौरान ही बाहर हो गए. जाफर को लगता है कि टीम इंडिया के लिए कम समय में टेस्ट क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन के कारण मयंक एक और मौके के हकदार हैं.

    उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट एक वीडियो में कहा, 'मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के लिए यह एक बहुत बड़ा अवसर होगा, मयंक मेरी पहली प्राथमिकता हैं. उनका अब तक का करियर शानदार रहा है. ऑस्ट्रेलिया में दो खराब प्रदर्शनों के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया था लेकिन मुझे यकीन है कि वह इस अवसर का इंतजार कर रहे होंगे. यह पांच टेस्ट मैचों की एक बहुत बड़ी सीरीज है जो किसी क्रिकेटर के करियर को बना या बिगाड़ सकती है. मुझे लगता है कि केएल राहुल सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं तो मध्य क्रम में कहीं फिट हो सकते हैं.'

    इसे भी पढ़ें, इंग्लैंड सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच खेलेगी टीम इंडिया, तैयारियों में जुटा ECB

    43 वर्षीय जाफर ने आगे कहा कि गिल को गलत समय पर चोट लगी जिसके लिए उन्हें भी खराब लग रहा है. उन्होंने कहा, 'यह भारत के साथ-साथ शुभमन गिल के लिए भी एक बड़ा झटका होगा क्योंकि एक युवा खिलाड़ी के रूप में आप अपना नाम बनाने के लिए इस तरह की सीरीज का इंतजार करते हैं.'

    Tags: Cricket news, India vs Engalnd, Wasim Jaffer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर