IND VS ENG: वनडे सीरीज में कौन होगा टीम इंडिया का ओपनर, किसका साथ देंगे विराट कोहली?

IND VS ENG: कौन होगा टीम इंडिया का वनडे ओपनर? (PC-AFP)

IND VS ENG: कौन होगा टीम इंडिया का वनडे ओपनर? (PC-AFP)

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज (India vs England ODI Series) का पहला मैच पुणे में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले सबसे बड़ा सवाल ये है कि वनडे में टीम इंडिया का ओपनर कौन होगा?

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 3:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टी20 सीरीज के बाद अब भारत और इंग्लैंड की (India vs England ODI Series) टीमें वनडे सीरीज में एक-दूसरे से भिड़ने वाली हैं. 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज पुणे में मंगलवार से होगा. इस मुकाबले से पहले सवाल ये है कि टीम इंडिया का ओपनर आखिर कौन होगा? टी20 सीरीज के पांच मुकाबलों में भारतीय टीम ने पांच ओपनिंग बल्लेबाजों को देखा. टीम इंडिया ने इशान किशन, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, रोहित शर्मा को आजमाया. वनडे सीरीज में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है. बड़ी बात ये है कि वनडे में भी शिखर धवन की जगह पर खतरा मंडरा रहा है.

बता दें वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन और शुभमन गिल के तौर पर चार ओपनिंग बल्लेबाज मौजूद हैं. रोहित शर्मा की तो ओपनिंग पक्की है लेकिन उनका जोड़ीदार कौन होगा ये देखने वाली बात होगी. आइए आपको बताते हैं कि आखिर कौन रोहित शर्मा का ओपनिंग जोड़ीदार हो सकता है.

केएल राहुल को मिलेगा मौका?

टी20 सीरीज के चार मुकाबलों में फेल होने के बाद टीम इंडिया की पहली पसंद एक बार फिर केएल राहुल हो सकते हैं. भारतीय कप्तान और मैनेजमेंट इस बल्लेबाज पर काफी ज्यादा यकीन करती है लेकिन ये भी सच है कि केएल राहुल टी20 सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए. दो बार तो राहुल खाता तक नहीं खोल सके. वैसे पिछली दो वनडे सीरीज में केएल राहुल ने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की है लेकिन सूर्यकुमार यादव के आने से ऐसा माना जा रहा है कि राहुल को बतौर ओपनर ही मौका मिल सकता है. केएल राहुल का वनडे में बेहतरीन रिकॉर्ड है. उन्होंने 4 शतकों की मदद से 1332 रन बनाए हैं और उनका बल्लेबाजी औसत भी 45.93 है.
शिखर धवन फिर होंगे मायूस?

टी20 सीरीज में शिखर धवन को सिर्फ एक मैच के बाद बाहर कर दिया गया. अब वनडे सीरीज में भी उनकी जगह मुश्किल नजर आ रही है. टीम इंडिया मैनेजमेंट को इस खिलाड़ी पर राहुल जितना भरोसा नहीं है जबकि धवन ने 139 मैचों में 17 शतक लगाए हैं और उनका बल्लेबाजी औसत भी 45 से ज्यादा का रहा है. रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम इंडिया को कई मैच जिताने वाले धवन की किस्मत इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद भी कमजोर ही दिख रही है.

Road Safety Series: टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 17 छक्के लगाने वाले युवराज ने खुद को बताया ‘ब्रोकन बाहुबली’, शेयर किया मजेदार वीडियो



शुभमन गिल भी हैं ओपनर

वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने शुभमन गिल को बतौर ओपनर जगह दी है. गिल ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग की. अब वनडे सीरीज में इस खिलाड़ी को भी मौका दिया जा सकता है. गिल ने 3 वनडे मैचों में सिर्फ 49 रन ही बनाए हैं. कुल मिलाकर ऐसा ही लग रहा है कि रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ही ओपनिंग करते नजर आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज