Home /News /sports /

IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह ने अपने गुस्से का सही इस्तेमाल किया, इंग्लैंड को हो रहा होगा पछतावा

IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह ने अपने गुस्से का सही इस्तेमाल किया, इंग्लैंड को हो रहा होगा पछतावा

IND VS ENG: जहीर खान बोले-मैदान पर पंगा लेते रहें जसप्रीत बुमराह (AP)

IND VS ENG: जहीर खान बोले-मैदान पर पंगा लेते रहें जसप्रीत बुमराह (AP)

लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और इंग्लैंड के खिलाड़ियों (India vs England, 2nd Test) के बीच तीखी नोंकझोंक हुई थी जिसके बाद माहौल थोड़ा गर्मा गया था. बुमराह ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन कर इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. अब पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने बुमराह को सलाह दी है कि वो ऐसा ही गुस्सा मैदान पर दिखाते रहें.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को जिस अंदाज में मात दी वो सच में कमाल था. एक समय लॉर्ड्स टेस्ट (India vs England, 2nd Test) इंग्लैंड की झोली में जाता दिख रहा था लेकिन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी की 9वें विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी और उसके बाद कहर बरपाती गेंदों ने इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. इस मुकाबले में एक ऐसी चीज दिखाई दी जिसने ना सिर्फ भारतीय फैंस बल्कि बड़े-बड़े दिग्गज क्रिकेटरों को हैरान कर दिया. ये था जसप्रीत बुमराह का गुस्सा. आमतौर पर मैदान पर शांत रहने वाले बुमराह लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान खासे गुस्से में नजर आए. बुमराह की ये आक्रामकता इंग्लैंड की टीम पर कहर बनकर टूटी. पहले बुमराह ने दूसरी पारी में नाबाद 34 रन बनाए और उसके बाद महज 33 रन देकर 3 विकेट चटकाए. बुमराह का ये अंदाज देख पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) बेहद खुश हैं. उन्होंने बुमराह को सलाह दी कि वो और मुकाबलों में भी ऐसे ही पंगा लेते रहें तो टीम और उनके लिए सही ही रहेगा.

    इंटरनेशनल क्रिकेट में 610 विकेट झटकने वाले जहीर खान ने क्रिकबज से खास बातचीत में कहा, ‘जसप्रीत बुमराह अगर गुस्सा करके इस तरह मैदान पर प्रदर्शन करने वाले हैं तो कभी-कभी उन्हें ऐसा पंगा ले लेना चाहिए. लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. जिस श्रेणी के बुमराह गेंदबाज हैं, ये बात उन्हें खटक रही होगी. इसके बाद एंडरसन के साथ जो मैदान पर उनके साथ संवाद हुआ और इंग्लैंड के सारे खिलाड़ी उनके पीछे पड़ गए तो ये सारी चीजें आपको जरूर अच्छा करने की प्रेरणा देती हैं. अपना गुस्से का इस्तेमाल उन्होंने सही जगह किया. अब इंग्लैंड सोच रहा होगा कि बुमराह ने एंडरसन को बाउंसर फेंकी तो फेंकने देते. कुछ ज्यादा पंगा नहीं लेते तो बेहतर होता.’

     2 दिन में खत्म हो गया टेस्ट मैच; हेडिंग्ले है गवाह, जहां भारत को खेलना है अगला मुकाबला

    बुमराह की स्लोअर गेंद थी कमाल-जहीर
    जहीर खान ने ये भी कहा कि जसप्रीत बुमराह ने जिस तरह की स्लोअर गेंद ऑली रॉबिनसन को फेंकी थी वो सच में कमाल थी. राउंड द विकेट से दाएं हाथ के बल्लेबाज को LBW करना आसान नहीं होता लेकिन बुमराह ने क्रीज के बेहद पास से स्लोअर गेंद फेंकी और भारत को अहम विकेट दिलाया. जहीर खान ने बुमराह ही नहीं बल्कि मोहम्मद सिराज की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि भारत के हर गेंदबाज ने एक प्लान के साथ गेंदबाजी की, जिसकी वजह से टीम इंडिया को जीत मिली.

    Tags: Cricket news, India Vs England, India vs England 2021, India vs England Test Series, Jasprit Bumrah, Zaheer Khan

    अगली ख़बर