Home /News /sports /

india vs ireland 1st t20 dublin malahide today weather and pitch report

IND vs IRE 1st T20: हार्दिक पंड्या की कप्तानी के पहले इम्तिहान में कहीं बारिश न बन जाए विलेन! पढ़ें पिच रिपोर्ट

India vs Ireland 1st T20: जानिए भारत-आयरलैंड के बीच पहले टी20 के दौरान मौसम और पिच का मिजाज कैसा रह सकता है? (PC-Irealand cricket twitter)

India vs Ireland 1st T20: जानिए भारत-आयरलैंड के बीच पहले टी20 के दौरान मौसम और पिच का मिजाज कैसा रह सकता है? (PC-Irealand cricket twitter)

India vs Ireland 1st T20 Weather and Pitch Report: नए कप्तान और कोच की अगुआई में आयरलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया रविवार रात को आयरलैंड से पहले टी20 में भिड़ेगी. यह बतौर कप्तान हार्दिक पंड्या की पहली सीरीज है. इस मैच के दौरान मौसम और पिच का मिजाज कैसा होगा, यह जान लीजिए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इस वक्त भारत को दो टीमें 2 देशों का दौरे पर गई है. एक रोहित शर्मा की अगुआई में इंग्लैंड पहुंचीं है, तो दूसरी हार्दिक पंड्या की कप्तानी में आयरलैंड. इंग्लैंड से तो पहला मुकाबला एक जुलाई को होगा. लेकिन, आयरलैंड से टी20 सीरीज का आगाज रविवार से ही हो जाएगा. हार्दिक पहली बार टीम इंडिया के कप्तान के रूप में इम्तिहान देंगे. वहीं, इस दौरे के जरिए भारतीय टीम मैनेजमेंट भी अपने बेंच स्ट्रेंथ को परखेगा. लेकिन, पहले टी20 को लेकर अच्छी खबर सामने नहीं आ रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि पहले टी20 के दौरान बारिश का अनुमान जताया गया है. भारत और आयरलैंड के बीच यह मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक रात 9 बजे से शुरू होगा.

एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, रविवार को डबलिन में दिन भर बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना 90 फीसदी है. मैच के दौरान भी ऐसा हो सकता है. अगर ऐसा होता है, तो क्रिकेट फैंस के हाथ जरूर मायूसी आएगी. दिन में तापमान 17 डिग्री के आसपास रहेगा, जो शाम होते-होते और नीचे चला जाएगा. बारिश होने की सूरत में अगर मैच हुआ तो फिर कंडीशंस का फायदा तेज गेंदबाजों को होगा, क्योंकि डबलिन में अभी तापमान काफी कम है. ऐसे में बारिश के कारण तेज गेंदबाज अतिरिक्त नमी का फायदा उठा सकते हैं.

भारत-आयरलैंड के बीच रविवार को होने वाले पहले टी20 के दौरान डबलिन में बारिश का अनुमान जताया गया है. (AccuWeather)

बल्लेबाजी के लिए अच्छी है पिच
डबलिन के मालाहाइड में टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाना है. यहां के विकेट में अच्छा उछाल रहता है. इसका तेज गेंदबाज फायदा उठा सकते हैं. साथ ही बल्लेबाजों के लिए भी अच्छी बात है, क्योंकि ऐसी सूरत में गेंद बल्ले पर अच्छे से आएगी और शॉट लगाना आसान होगा. इस मैदान पर अब तक 15 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 6 बार जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम 9 बार जीती है. इससे ही यह अंदाजा लग जाता है कि पिच बल्लेबाजी के लिए कितनी माकूल है. इस मैदान पर पिछले पांच टी20 में से 3 में 180 प्लस का स्कोर बना है. इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 160 और दूसरी पारी का 140 रन है. इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर 252/3 और सबसे कम 70 रन रहा है.

रोहित शर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव, बीसीसीआई मेडिकल टीम ने आइसोलेट किया

यह भी पढ़ें: India vs Leicestershire: अय्यर-जडेजा को एक पारी में दूसरी बार मिली बल्लेबाजी, जड़ा अर्धशतक, भारत 350 रन के पार

आयरलैंड के कप्तान एंडी बालबरिन भी मालाहाइड के विकेट को बल्लेबाजी के लिए बेहतर बता चुके हैं. उन्होंने कहा, “यहां की पिच पर गेंद बल्ले पर अच्छे से आती है और पहले टी20 में भी पिच का मिजाज कुछ-कुछ ऐसा ही रह सकता है.” भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा टी20 28 जून को खेला जाएगा.

Tags: Hardik Pandya, Ireland, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर