होम /न्यूज /खेल /

IND vs IRE: जिस खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के, उसे ही हार्दिक पंड्या ने दिया स्पेशल गिफ्ट

IND vs IRE: जिस खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के, उसे ही हार्दिक पंड्या ने दिया स्पेशल गिफ्ट

IND VS IRE: आयरलैंड के बल्लेबाज हैरी टैक्टर ने भारत के खिलाफ पहले टी20 में फिफ्टी जड़ी. (PC-Harry tector instagram)

IND VS IRE: आयरलैंड के बल्लेबाज हैरी टैक्टर ने भारत के खिलाफ पहले टी20 में फिफ्टी जड़ी. (PC-Harry tector instagram)

India vs Ireland 1st T20: आयरलैंड के युवा बल्लेबाज हैरी टेक्टर ने भारत के खिलाफ 33 गेंद में नाबाद 64 रन की पारी खेली. यह टी20 में उनका बेस्ट स्कोर है. उनकी इस पारी से भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या भी काफी प्रभावित दिखे और इस बल्लेबाज को मैच के बाद स्पेशल गिफ्ट दिया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की कप्तानी में खेले गए पहले ही मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की. भारत ने आयरलैंड को डबलिन में हुए सीरीज के शुरुआती टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 7 विकेट से हराया. बारिश के कारण यह मुकाबला 12-12 ओवर का खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम ने 12 ओवर में 108 रन बनाए. एक वक्त आयरलैंड की टीम संघर्ष करते नजर आ रही थी. उसने 22 रन के भीतर ही 3 विकेट गंवा दिए थे. पॉल स्टर्लिंग (4), कप्तान बालबर्नी (0) और गैरेथ डेलेनी 8 रन ही जोड़ सके.

ऐसे में लग रहा था कि आयरिश टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाएगी लेकिन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे हैरी टेक्टर ने 33 गेंद में नाबाद 64 रन ठोककर आयरलैंड को 108 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया. टेक्टर ने अपनी इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए. हार्दिक ने इस आयरिश बल्लेबाज को अपना बल्ला गिफ्ट किया.

मैच के बाद खुद भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या भी उनसे प्रभावित दिखे. हार्दिक ने टेक्टर को लेकर कहा, “उसने कुछ शानदार शॉट खेले. वो 22 साल का है, मैंने उसे एक बैट गिफ्ट किया है, हो सकता है कि वो आगे आने वाले मुकाबलों में कुछ और छक्के लगा सके. उम्मीद है कि वो आयरिश क्रिकेट को आगे लेकर जाएगा और कौन जानता है कि आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट भी हासिल कर ले. मेरी तरफ से हैरी को शुभकामनाएं. बस, उसे देख को संभालना होगा और सही दिशा में मेहनत करनी होगी और वो ऐसा करने में सफल रहे तो आईपीएल ही नहीं, बल्कि कई और लीग में खेलेगा.”

टेक्टर ने टी20 की अपनी बेस्ट पारी खेली
हैरी टेक्टर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए ज्यादा वक्त नहीं बीता है. लेकिन, उन्हें अभी से ही आयरलैंड का भविष्य माना जाने लगा है. उन्होंने अब तक 33 टी20 में 604 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 133 का है. वहीं, वनडे में इस बल्लेबाज का प्रदर्शन का अच्छा रहा है. अब तक हैक्टर ने 20 वनडे खेले हैं और इसमें से 7 में अर्धशतक ठोके हैं. टी20 में वो 3 अर्धशतक ठोक चुके हैं और भारत के खिलाफ 64 रन की नाबाद पारी, उनका टी20 में बेस्ट स्कोर है.

Ind Vs Ire: हार्दिक पंड्या के नाम बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय कप्तान

आयरलैंड के खिलाफ उमरान को मिला सिर्फ एक ओवर, हार्दिक ने बताया कारण

भारत ने 16 गेंद रहते जीत हासिल की
भारत-आयरलैंड के बीच पहले टी20 की अगर बात करें तो बारिश के कारण यह मुकाबला 12-12 ओवर का करना पड़ा. आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैरी टेक्टर के नाबाद 64 रन की पारी की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय टीम ने 16 गेंद रहते ही मैच जीत लिया. पारी की शुरुआत करते हुए दीपक हुडा ने 47 और कप्तान हार्दिक पंड्या ने 200 के स्ट्राइक रेट से 24 रन ठोके.

Tags: Hardik Pandya, Ireland, Team india, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर