Home /News /sports /

india vs leicestershire practice match draw shubman gill hits half century

IND vs LEICS: भारत और लीस्टरशायर का प्रैक्टिस मैच ड्रॉ, अंतिम दिन गिल ने जड़ा अर्धशतक


शुभमन गिल ने लीस्टरशायर की दूसरी पारी में 62 रन बनाए. (BCCI Twitter)

शुभमन गिल ने लीस्टरशायर की दूसरी पारी में 62 रन बनाए. (BCCI Twitter)

India vs Leicestershire: भारत और लीस्टरशायर के बीच खेला गया अभ्यास मैच ड्रॉ रहा. लीस्टरशायर को मैच जीतने के लिए 367 रन का लक्ष्य मिला था. चौथे और अंतिम दिन दिन जिस वक्त मैच ड्रॉ की घोषणा की गई, तो उस समय टीम ने 4 विकेट पर 219 रन बना लिए थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और लीस्टरशायर के बीच खेला गया 4 दिवसीय प्रैक्टिस मैच ड्रॉ रहा. लीस्टरशायर को मैच जीतने के लिए टीम इंडिया ने 367 रन का टारगेट दिया था. जवाब में चौथे दिन लीस्टरशायर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट पर 219 रन बनाए. इसके बाद मैच का रिजल्ट निकलता न देख दोनों टीमों के कप्तान ड्रॉ पर सहमत हुए. इस मैच को ड्रॉ कराने में लीस्टरशायर से खेल रहे शुभमन गिल का खास योगदान रहा. उन्होंने दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया. प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने पहली पारी 8 विकेट पर 246 रन बनाकर घोषित की थी. वहीं भारत ने दूसरी पारी 9 विकेट पर 364 रन बनाकर घोषित की. लीस्टरशायर ने अपनी पहली पारी में 244 और दूसरी पारी में 4 विकेट पर 219 रन बनाए.

दूसरी पारी में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट पर 364 रन बनाकर पारी समाप्ति की घोषणा की. भारत की तरफ से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए. उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने 56, केएस भरत 43, शुभमन गिल 38 और श्रेयस अय्यर ने 32 रन की पारी खेली. लीस्टरशायर की तरफ से नवदीप सैनी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. उनके अलावा कमलेश नागरकोटि ने 2 खिलाड़ियों को आउट किया.

शुभमन ने जड़ा अर्धशतक

लीस्टरशायर को मैच जीतने के लिए 367 रन का लक्ष्य मिला. टीम इंडिया की दूसरी पारी में 38 रन बनाने वाले शुभमन गिल ने लीस्टरशायर की तरफ पारी आगाज करते हुए अर्धशतक लगाया. शुभमन ने 77 गेंदों पर 62 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के भी लगाए. लीस्टरशायर की दूसरी पारी पर नजर डाली जाए तो शुभमन के अलावा हसन आजाद 12, सैम इवांस 26 रन बनाकर आउट हुए. जिस समय मैच ड्रॉ घोषित किया गया, उस वक्त लीस्टरशायर के बल्लेबाज लुइस किंबर 58 और जोए एविसन 15 रन पर नाबाद थे. टीम इंडिया की तरफ से आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए. कुल मिलाकर इस मैच में भारत के खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया.

य़ह भी पढ़ें

Ranji Trophy: मध्यप्रदेश पहली बार बना रणजी ट्रॉफी चैंपियन, जानिए- कैसा रहा खिताब तक पहुंचने का सफर

Ranji Trophy: मुंबई का 42वीं बार रणजी ट्रॉफी जीत का सपना चकनाचूर, पृथ्वी शॉ की टीम के हारने की 5 वजह

1 जुलाई से होना है टेस्ट

अभ्यास मैच के बाद अब टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच खेलेगी. दोनों देशों के बीच यह टेस्ट मैच 1 से 5 जुलाई के बीच एजबेस्टन में होना है. भारत मौजूदा टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है. बीते साल टीम इंडिया को कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के चलते पांचवें टेस्ट को स्थगित कर दिया गया था.

Tags: Hindi Cricket News, Shubman gill, Team india, Team India Practice Match

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर