Home /News /sports /

india vs leicestershire virat kohli shreyas iyer and ravindra jadeja hit half centuries

India vs Leicestershire: अय्यर-जडेजा को एक पारी में दूसरी बार मिली बल्लेबाजी, जड़ा अर्धशतक, भारत 350 रन के पार

India vs Leicestershire Tour Match: विराट कोहली के बाद अय्यर और जडेजा ने लगाया अर्धशतक. (Leicestershire Foxes Twitter)

India vs Leicestershire Tour Match: विराट कोहली के बाद अय्यर और जडेजा ने लगाया अर्धशतक. (Leicestershire Foxes Twitter)

India vs Leicestershire Tour Match: भारतीय बल्लेबाजों ने लीस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच की दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन किया. तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम ने 9 विकेट पर 364 रन बना लिए हैं.

लंदन. लंबे समय से लय की तलाश कर रहे पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच के तीसरे दिन और आखिरी दिन शनिवार में 67 रन की आकर्षक पारी खेली. दिन की शुरुआत एक विकेट पर 80 रन से करने के बाद भारत ने खेल खत्म होने तक 92 ओवर में 7 विकेट पर 364 रन बनाए. भारतीय टीम ने पहली पारी 8 विकेट पर 246 रन पर घोषित की थी, जिसके जवाब में लीसेस्टशर ने 244 रन बनाए. कोहली ने 98 गेंद की पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए. भारतीय टीम की कुल बढ़त 366 रन की हो गई है.

विराट कोहली के अलावा रवींद्र जडेजा (56*) और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (62) ने अर्धशतकों के साथ बल्लेबाजी अभ्यास किया. इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरी पारी पारी में हालांकि आउट होने के बाद दोबारा बल्लेबाजी की. जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कैच आउट होने से पहले कोहली ने 98 गेंद की पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े. पहली पारी में लीसेस्टरशर के लिए बल्लेबाजी करने वाले टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा ने 53 गेंद की पारी में 22 बनाए, तो वहीं श्रीकर भरत (43) हनुमा विहारी (20) और शार्दुल ठाकुर (28) को भी बल्लेबाजी में अच्छा अभ्यास मिला.

कोहली-पुजारा की अच्छी साझेदारी

लीसेस्टरशर के लिए खेल रहे गेंदबाजों में नवदीप सैनी ने 3 विकेट, तो वही जसप्रीत बुमराह व साई किशोर ने एक-एक विकेट लिए. तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी को 2 सफलता मिली. इससे पहले विराट कोहली ने 69 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. पहली पारी में उन्होंने 33 रन बनाए थे. कोहली ने दूसरी पारी में शार्दुल ठाकुर के साथ 39 और चेतेश्वर पुजारा के साथ 52 रन की साझेदारी की है. पुजारा पहली पारी में शून्य पर आउट हुए थे. वे दूसरी पारी में 52 गेंद पर 22 रन बनाकर साई किशोर की गेंद पर आउट हुए.

वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने कहा- उमरान मलिक को टी20 में ही नहीं, तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया में मिले जगह

अय्यर और विहारी ने पहले किया निराश

मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पहली पारी में खाता तक नहीं खोल सके थे. दूसरी पारी में भी वे प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे. वे 42 गेंद पर 30 रन बनाकर रन आउट हुए. लेकिन दोबारा बल्लेबाजी मिलने पर उन्होंने अर्धशतक लगाकर स्कोर को 300 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने जडेजा के साथ बड़ी साझेदारी भी की.

Tags: India Vs England, Ravindra jadeja, Rohit sharma, Shreyas iyer, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर