न पूरी हुई नींद, न शरीर दे रहा था साथ, फिर भी 5 विकेट लेकर इशांत ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

इशांत ने पहले टेस्ट मैच में पांच विकेट हासिल किए थे

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने वेलिंगन टेस्ट में पहली पारी में पांच विकेट हासिल करके दिग्गज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) की बराबरी की है

  • Share this:
    वेलिंगटन. भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने वेलिंगटन टेस्ट के तीसरे दिन अपने पांच विकेट हासिल करते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम को 348 रनों पर समेट दिया. इशांत ने मैच के दूसरे दिन टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell), टॉम लाथम (Tom Latham) और रॉस टेलर (Ross Taylor) का विकेट हासिल किया था. वहीं रविवार को उन्होंने रॉस टेलर और टिम साउदी (Tim Southee) को समेट कर 11वीं बार टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट हासिल किए.

    इशांत ने की जहीर खान की बराबरी
    टेस्ट क्रिकेट में 11वीं बार पांच विकेट लेकर इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान की बराबरी की. वह बतौर तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. जहां जहीर खान (Zaheer Khan) ने यह मुकाम 92वें टेस्ट में हासिल किया, इशांत ने यह 97वें टेस्ट में किया. इस लिस्ट में नंबर एक स्थान पर भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) हैं, जिन्होंने अपने करियर में 23 बार पांच विकेट हासिल किए. इशांत शर्मा, भागवत चंद्रशेखर और जहीर खान को पीछे छोड़ते हुए विदेश में सबसे ज्यादा पांच विकेट हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. इशांत ने 11 में से नौ बार विदेशों में पांच विकेट हासिल किए हैं. वहीं भागवत और जहीर खान ने आठ-आठ बार ऐसा किया है. यहां भी नंबर एक के स्थान पर कपिल देव ही काबिज हैं, जिन्होंने 12 बार यह काम किया है.

    दो दिन से नहीं सोए इशांत शर्मा
    तीन सप्ताह पहले इशांत (Ishant Sharma) रणजी ट्रॉफी मैच में चोट लग गई थी. हालांकि उन्होंने एनसीए में फिटनेस साबित की और फिर न्यूजीलैंड पहुंचे. 24 घंटे का सफर करके यहां पहले टेस्ट से ठीक 72 घंटे पहले पहुंचे थे. उन्होंने कहा था कि वह गेंदबाजी से खुश नहीं है इसके बावजूद वह भारत की ओर से कामयाब गेंदबाज रहे. वो प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले, 'ऐसा नहीं है कि मैं अपनी गेंदबाजी से खुश नहीं हूं. मैं अपने शरीर से खुश नहीं था क्योंकि पिछली रात मैं 40 मिनट ही सो सका था. टेस्ट मैच से पहले मैं तीन घंटे ही सो सका था.' ईशांत ने कहा, 'यात्रा की थकान से जल्दी उबरने से आप मैदान पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं. अच्छी नींद से बेहतर रिकवरी कुछ नहीं है.'

    पहली पारी में न्यूजीलैंड ने हासिल की 183 रनों की लीड, तय हो गई भारत की हार!

    2 वर्ल्ड कप जिताने के बावजूद टीम से निकाला गया ये कप्तान, अब लेगा पाकिस्तान की नागरिकता!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.