लाइव टीवी

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद पहली बार वनडे में भिड़ेंगे भारत-न्यूजीलैंड, जीतेगी 'नई' टीम इंडिया!

भाषा
Updated: February 4, 2020, 7:06 PM IST
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद पहली बार वनडे में भिड़ेंगे भारत-न्यूजीलैंड, जीतेगी 'नई' टीम इंडिया!
भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे हैमिल्टन में बुधवार को खेला जाएगा

Ind vs Nz, 1st ODI: न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 5-0 से मात देने के बाद अब बुधवार को भारतीय टीम वनडे सीरीज को जीतने के इरादे से उतरेगी. पहला टी20 मैच हैमिल्टन में होगा

  • Share this:
हैमिल्टन. टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से रौंदा, क्या वनडे सीरीज में भी ऐसा होगा? इस सवाल का जवाब बुधवार को मिलेगा जब विराट कोहली की टीम हैमिल्टन (Hamilton ODI) में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलने उतरेगी. वनडे सीरीज की टीम इंडिया बिल्कुल नई है. दरअसल रोहित शर्मा चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं और अब वनडे सीरीज में भारतीय टीम की ओपनिंग और मिडिल ऑर्डर पूरी तरह नया होगा. ऐसे में देखने वाली बात ये रहेगी कि क्या टी20 सीरीज  की कामयाबी वनडे सीरीज में भी देखने को मिलेगी?

पृथ्वी शॉ हैमिल्टन में करेंगे वनडे डेब्यू


प्रमुख खिलाड़ियों की चोट से परेशान भारतीय टीम में पृथ्वी शॉ जैसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी के लिए दरवाजे खुल गए हैं जो बुधवार से यहां शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में आत्मविश्वास की कमी से जूझ रही न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी क्षमता दिखाने को तैयार हैं. पिछले साल हुए विश्व के बाद भारतीय टीम के लिए यह तीसरी वनडे सीरीज है. टीम ने इससे पहले वेस्टइंडीज (विदेशी सरजमीं पर) और घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को मात दी है. हालांकि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से हार के बाद भारतीय टीम पहली बार उसके खिलाफ मुकाबला करेगी.

 

रोहित शर्मा पिंडली में चोट (Rohit Sharma Calf Injury) की वजह से न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं, वो वनडे और टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे
रोहित शर्मा पांचवें टी20 में चोटिल हो गए थे


चोट से परेशान दोनों टीमें
वनडे सीरीज में दोनों टीमें खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान हैं और ऐसे में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. भारतीय टीम को रोहित शर्मा के चोटिल होने से बड़ा झटका लगा है. टी20 श्रृंखला के आखिरी मैच में चोटिल होने के कारण वह एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. शिखर धवन, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर जैसे टीम के अहम खिलाड़ी पहले से ही चोटिल हैं. न्यूजीलैंड की टीम प्रेरणादायक कप्तान केन विलियमसन के बिना मैदान में उतरेगी जो चोटिल हैं, जबकि तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी चोट के कारण पहले से ही टीम से बाहर हैं.
cricket news, sports news, india vs new zealand, indian cricket team, mayank agarwal, prithvi shaw, shubhman gill, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस न्यूजीलैंड, इंडियन क्रिकेट टीम, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल
मयंक अग्रवाल करेंगे वनडे डेब्यू


मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ करेंगे ओपनिंग
वनडे सीरीज से पहले कप्तान विराट कोहली साफ कह दिया है कि सीरीज में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ओपनिंग करेंगे. वहीं मिडिल ऑर्डर में पांचवें नंबर पर केएल राहुल खेलेंगे. इस तरह कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे जबकि श्रेयस अय्यर चौथे और राहुल पांचवें नंबर पर उतरेंगे.

cricket news, india vs new zealand, indian cricket team, new zealand cricket team, wellington t20, fourth t20, manish pandey, क्रिकेट न्यूज, मनीष पांडे, इंडिया वस न्यूजीलैंड, इंडियन क्रिकेट टीम, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, वेलिंगटन, चौथा टी20
मनीष पांडे को केदार जाधव पर मिल सकती है तरजीह


किसे मिलेगा मौका?
भारत के पहले पांच खिलाड़ी तो तय हैं लेकिन मिडिल ऑर्डर और ऑलराउंडर के तौर पर किसे जगह मिलेगी, ये देखने वाली बात होगी. नंबर 6 पर केदार जाधव को मौका मिल सकता है, वहीं नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा खेल सकते हैं. अगर ये लाइन अप रहता है तो शिवम दुबे और मनीष पांडे को बाहर बैठना पड़  सकता है. वैसे मनीष पांडे की अच्छी फॉर्म देख उन्हें जाधव पर तरजीह मिल सकती है.

bcci, navdeep saini, cricket news, sports news
नवदीप सैनी को मिलेगी शार्दुल पर तरजीह?


गेंदबाजों में किसे मिलेगा मौका?
गेंदबाजी आक्रमण में टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी. बुमराह और शमी का खेलना तय है लेकिन सवाल ये है कि शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी (Navdeep Saini) में से कौन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होगा. इसके अलावा टी20 श्रृंखला में ड्रेसिंग रूप में बैठने वाले बायें हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. मतलब युजवेंद्र चहल बेंच पर नजर आ सकते हैं.

भारत की वनडे टीम: विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी.

न्यूजीलैंड की वनडे टीम: टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कालिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशम, स्काट कुगलिन, टाम ब्लंडेल, हेनरी निकोल्स, मिचेल सेंटनर, हैमिश बैनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, काइल जेमीसन, मार्क चैपमैन.

टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने हैट्रिक समेत 5 विकेट लेकर मचाया कोहराम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 6:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर