लाइव टीवी

IND vs NZ: कोच शास्‍त्री ने बताया, पहले टेस्ट में शुभमन और पृथ्वी में से कौन करेगा ओपनिंग?

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 7:44 PM IST
IND vs NZ: कोच शास्‍त्री ने बताया, पहले टेस्ट में शुभमन और पृथ्वी में से कौन करेगा ओपनिंग?
पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल दोनों ही 20-20 साल के हैं और टेस्ट सीरीज में खेलने के दावेदार हैं. (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोटिल होने के बाद सबसे बड़ा सवाल यही उठ रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने का मौका किसे मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 7:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मेजबान न्यूजीलैंड का टी20 सीरीज में सफाया करने के बाद टीम इंडिया (Team India) को वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा और अब विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम की नजर 21 फरवरी से शुरू हो रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर है. हालांकि टेस्ट सीरीज शुरू होने में अभी कुछ दिन बचे हुए हैं, मगर उससे पहले टीम के ओपनर्स को लेकर चर्चा तेज हो रही है. यहां पर सबसे बड़ा सवाल उठ रहा है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोटिल होने के बाद टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग कौन  करेगा. टीम के पास इस समय पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और शुभमन गिल के रूप में दो विकल्प मौजूद हैं.  मगर इनमें से किसे मौका मिलेगा, इस पर अभी भी संशय बना हुआ है.

ravi shastri, virat kohli, kl rahul, kedar jadhav, kuldeep yadav, cricket, bcci, sports news, रवि शास्‍त्री, केएल राहुल, केदार जाधव, कुलदीप यादव, स्पोर्ट्स न्यूज, बीसीसीआई, क्रिकेट
रवि शास्त्री ने कहा पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल दोनों को ही नई गेंद का सामना करना पसंद है (फाइल फोटो)


मैच से पहले टीम इंडिया (Team India) के कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने ओपनिंग जोड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया है. शास्‍त्री को भरोसा है कि भारत की टीम मजबूत और स्थिर है और उनका  मानना है कि टीम में किसी एक स्‍थान को लेकर प्रतियोगिता होना टीम के लिए अच्छा है.

नई गेंद का सामना करना पसंद

रवि शास्‍त्री ने कहा कि मयंक, शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ एक ही तरीके के खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा कि वो सभी एक ही स्कूल से हैं. उन्हें नई गेंद का सामना करना पसंद है, उन्हें चुनौती पसंद है. टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए शास्‍त्री ने कहा कि दुर्भाग्य से रोहित चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं, जिस वजह से गिल और शॉ को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं कि दोनों में से कौन मयंक के साथ ओपनिंग कौन करेगा.  ये प्रतिद्वंदिता जरूरी है और यही  15 सदस्यीय दल को मजबूत बनाती है.

cricket news, sports news, india vs new zealand, indian cricket team, oneday series, virat kohli, rishabh pant, playing eleven, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडिया वस न्यूजीलैंड, इंडियन क्रिकेट टीम, प्लेइंग इलेवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत
पृथ्वी शॉ ने हालिया समय में घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. (फाइल फोटो)


दोनों के पास ही प्रतिभाशास्‍त्री ने कहा कि शुभमन गिल (Shubman Gill) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) दोनों ही काफी प्रतिभाशाली हैं. वेलिंगटन में चाहे किसी को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिले, अहम बात ये है कि दोनों यहां पर हैं. भारत की नेशनल टीम का हिस्सा हैं. हैमिल्टन में शॉ और गिल दोनों ही न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेल रहे हैं. हालांकि पहले दिन दोनों अपना खाता नहीं खोल पाए. गिल नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए थे और वह गोल्डन डक हो गए.

cricket news, sports news, indian cricket team, india vs new zealand, shubhman gill, prithvi shaw, test series, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडिया वस न्यूजीलैंड, इंडियन क्रिकेट टीम, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, टेस्ट सीरीज
वॉर्म अप मैच में शुभमन गिल गोल्डन डक हो गए थे. (फाइल फोटो)












गेंदबाजी को लेकर चिंतित
हालांकि शास्‍त्री गेंदबाजी को लेकर चिंतित हैं. स्पोर्ट्स हर्निया की वजह से भुवनेश्वर कुमार सीरीज से बाहर हैं. इशांत शर्मा भी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए है. वह रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. फिलहाल टीम के पास जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और मोहम्मद शमी हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बुमराह खाली हाथ रहे थे.

अंडर-19 फाइनल की घटना पर अपनी ही टीम पर बरसा यह भारतीय दिग्गज

जब सौरव गांगुली के लाख मनाने पर भी मैदान पर नहीं उतरे थे शोएब अख्तर









News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 6:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर