SL vs NZ: अकिला धनंजया की फिरकी में फंसा न्यूजीलैंड, पहले दिन हासिल किए पांच विकेट

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट खोकर 203 रन बना लिए थे.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 5:32 PM IST
SL vs NZ: अकिला धनंजया की फिरकी में फंसा न्यूजीलैंड, पहले दिन हासिल किए पांच विकेट
अकिला धनंजया ने पांच विकेट हासिल किए
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 5:32 PM IST
श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले ही दिन बारिश ने खलल डाल दिया. बारिश के चलते पहला टेस्ट मैच के पहले दिन खेल पूरा नहीं हो पाया और 68 ओवर के बाद ही खेल रोक दिया.  श्रीलंका की ओर से अकिला धनंजया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट अपने नाम किए.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी के रूप में दो तेज गेंदबाजों को उतारा था जबकि पिछले टेस्ट में नौ विकेट चटकाने वाले नील वैगनर को मौका नहीं दिया गया. दिमुथ करूणारत्ने की अगुआई वाली श्रीलंका की टीम ने वापसी करने वाले दिनेश चांडीमल की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन में निरोशन डिकवेला को तरजीह दी है.

ross taylor, sl vs nz, kane williamson, akila dhananjaya
रॉस टेलर 86 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं


न्यूजीलैंड को टॉम लाथम और जीत रावल ने अच्छी शुरुआत देते हुए 64 रनों की साझेदारी दी. इस साझेदारी को धनंजया ने तोड़ा जिनकी गेंद पर लाथम 30 रन बनाकर विकेटकीपर डिकवेला को कैच थमा बैठे. उसी ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने कप्तान केन विलियमसन को पवेलियन भेजा जो अपना खाता खोलने में भी नाकाम रहे. दो ओवर बाद ही अकीला धनंजया को एक बार फिर गेंद थमाई गई और इस बार सलामी बल्लेबाज जीत रावल उनका शिकार बने और 33 रन बनाकर डी सिल्वा को कैच थमा बैठे. हालांकि इसके बाद रॉस टेलर और हेनरी निकोल्स (42) ने पारी को संभाला और 100 रनों की साझेदारी की. निकोल्स धनंजया की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए.

इसके दो ओवर बाद ही एक बार फिर धनंजया का अटैक दिखा और बीजे वैटलिंग (1) भी एलबीडब्ल्यू हो गए. अकीला धनंजया के अलावा कोई और श्रीलंकाई गेंदबाज विकेट हासिल नहीं कर पाया. 68 ओवर के बाद बारिश आ गई और खेल रोक दिया गया.  दिन का खेल खत्म होने तक रॉस टेलर 86 रन बनाकर और मिचेल सैंटनर आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.

INDvsWI: मैच से पहले आई बड़ी खबर, टीम इंडिया के इस अहम सदस्य को बुलाया गया वापस!

जुनैद खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर लगाया पक्षपात का आरोप, कही ये बड़ी बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 5:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...