Home /News /sports /

IND vs NZ 1st Test: टॉम लाथम और विल यंग के आगे भारत के गेंदबाज पस्त, दूसरा दिन न्यूजीलैंड के नाम

IND vs NZ 1st Test: टॉम लाथम और विल यंग के आगे भारत के गेंदबाज पस्त, दूसरा दिन न्यूजीलैंड के नाम

विल यंग और टॉम लाथम ने न्यूजीलैंड को ठोस शुरुआत दी और दूसरे दिन कोई विकेट नहीं गिरने दिया. (AFP)

विल यंग और टॉम लाथम ने न्यूजीलैंड को ठोस शुरुआत दी और दूसरे दिन कोई विकेट नहीं गिरने दिया. (AFP)

India vs New Zealand 1st Test at Kanpur : कानपुर के ग्रीन पार्क में सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने मजबूत शुरुआत की है, भारत को 345 रन पर आउट करने के बाद विल यंग (Will Young) और टॉम लाथम (Tom Latham) ने मेहमान टीम का दूसरे दिन तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया.

अधिक पढ़ें ...

    कानपुर. न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs NZ 1st Test) में ठोस शुरुआत की है. कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए जिसके बाद कीवी टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 57 ओवर में 129 रन बना लिए हैं. उसका अभी तक कोई विकेट नहीं गिरा है. स्टंप्स के समय विल यंग (Will Young) और टॉम लाथम (Tom Latham) क्रीज पर जमे थे. न्यूजीलैंड अभी भारत से पहली पारी के आधार पर 216 रन पीछे है.

    मेहमान टीम ने पेसर टिम साउदी (Tim Southee) के 5 विकेट की मदद से भारत को 345 रन पर आउट किया. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अपने पदार्पण टेस्ट में शतक जमाने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज बने जिन्होंने 105 रन बनाए. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को छोड़कर निचले क्रम के बल्लेबाज न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके. अश्विन ने 56 गेंद में 38 रन बनाए. पिच से तेज गेंदबाजों को सुबह अधिक उछाल मिली जिसकी बदौलत साउदी ने 4 विकेट चटकाए. वहीं अश्विन और जडेजा जैसे स्पिनरों को टर्न नहीं मिली.

    इसे भी देखें, 32 साल का खिलाड़ी बना 5 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड का पहला गेंदबाज, 42 साल का रिकॉर्ड टूटा

    विल यंग और लाथम ने मिलकर मेहमान टीम को दमदार शुरुआत दी. दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए और दिन का खेल खत्म होने के बाद नाबाद लौटे. विल यंग 180 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 75 और टॉम लाथम 165 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर खेल रहे थे. भारत के लिए ईशांत शर्मा ने 6 ओवर फेंके और मात्र 10 रन दिए. उनके अलावा उमेश यादव और अक्षर पटेल ने 10-10 ओवर फेंके जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 17 और रवींद्र जडेजा ने 14 ओवर फेंके.

    इससे पहले अय्यर ने कल के स्कोर 75 रन से आगे खेलते हुए 171 गेंद में 105 रन बनाए. वह अपने पहले टेस्ट में शतक जमाने वाले भारत के 16वें क्रिकेटर बन गए. इस सूची में लाला अमरनाथ, गुंडप्पा विश्वनाथ, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों के नाम हैं. सुबह के सत्र में 81 रन बने लेकिन 4 विकेट भी गिरे. यह सत्र साउदी के नाम रहा जिन्होंने 27.4 ओवर में 69 रन देकर 5 विकेट लिए. अपना 80वां टेस्ट खेल रहे साउदी 13वीं बार यह कमाल कर चुके हैं. उन्होंने सबसे पहले दूसरी नई गेंद से  जडेजा को आउट किया जो 50 के निजी स्कोर पर ही लौट गए.

    विकेटकीपर बल्लेबाद ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) 12 गेंद में एक रन बनाकर आउट हुए. दूसरी ओर अय्यर ने काइल जैमीसन को थर्डमैन पर शॉट खेलकर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और दो छक्के लगाए. उनके शतक से कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे पर दबाव बनेगा क्योंकि अगले टेस्ट से नियमित कप्तान विराट कोहली वापसी करेंगे. टिम साउदी ने कवर में विल यंग के हाथों लपकवाकर अय्यर की पारी का अंत किया। अश्विन ने अपनी पारी में 5 चौके लगाए जिसमें साउदी को कवर में जड़ा दर्शनीय चौका शामिल है.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, Shreyas iyer, Tom Latham

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर