लाइव टीवी

न्यूजीलैंड ने बनाई थी विराट कोहली को 'तरसा कर' आउट करने की रणनीति, बड़ा खुलासा!

News18Hindi
Updated: February 23, 2020, 3:29 PM IST
न्यूजीलैंड ने बनाई थी विराट कोहली को 'तरसा कर' आउट करने की रणनीति, बड़ा खुलासा!
विराट कोहली को ट्रेंट बोल्ट ने बाउंसर पर आउट किया

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वेलिंगटन टेस्ट की दूसरी पारी में 43 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2020, 3:29 PM IST
  • Share this:
वेलिंगटन. न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का फ्लॉप प्रदर्शन जारी है. वेलिंगटन टेस्ट की पहली पारी में सस्ते में निपटने के बाद दूसरी पारी में भी भारतीय कप्तान जल्दी निपट गए. विराट कोहली दूसरी पारी में 43 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुए और उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया. विराट कोहली बाउंसर का शिकार बने, बोल्ट की शॉर्ट गेंद का उनके पास कोई जवाब नहीं था. विराट का विकेट लेने के बाद ट्रेंट बोल्ट ने बताया कि उन्होंने विराट कोहली को तरसाने की रणनीति बनाई थी.

विराट कोहली को बाउंड्री के लिए तरसाना था
ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उन्होंने विराट कोहली को आउट करने के लिए अलग रणनीति बनाई थी. बोल्ट ने कहा कि विराट कोहली आते ही बाउंड्री लगाकर सेट होने की कोशिश करते हैं और हमने योजना बनाई थी कि हम उन्हें हर हाल में कम से कम चौके लगाने के मौके देंगे. विराट कोहली जब धीमा खेलते हैं तो उन्हें आउट करने के ज्यादा मौके बनते हैं. हमारी ये योजना काम कर गई.

बता दें ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने वेलिंगटन टेस्ट से पहले भी कहा था कि वो विराट कोहली का विकेट लेना चाहते हैं. ट्रेंट बोल्ट ने विराट को चेतावनी देते हुए कहा था, 'जब भी मैं खेलता हूं तो मेरी कोशिश उनके (कोहली) जैसे बल्लेबाज को आउट कर खुद को साबित करने की होती है. मैं उनको आउट करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.'



बोल्ट के खिलाफ नहीं चलता विराट का बल्ला
बता दें विराट कोहली  (Virat Kohli) को अकसर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज परेशान करते हैं. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के खिलाफ तो उन्हें खासा दिक्कत पेश आती है. साल 2019 से ट्रेंट बोल्ट ने विराट कोहली को 25 गेंदों में 4 बार आउट कर दिया है और भारतीय कप्तान उनके खिलाफ महज 7 ही रन बना सके हैं.

न्यूजीलैंड में विराट कोहली का फ्लॉप शो
वनडे और टी20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज में भी विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा है. न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली ने महज एक अर्धशतक लगाया है. पहले वनडे में उन्होंने 51 रनों की पारी खेली थी. वनडे और टी20 सीरीज में उनका औसत 25 से भी कम रहा. बता दें विराट कोहली पिछली 20 पारियों से शतक नहीं लगा पाए हैं. विदेश में विराट कोहली का प्रदर्शन और खराब रहा है. वो पिछली 17 पारियों में सिर्फ 34.82 के औसत से 592 रन ही बना सके हैं, जिसमें एक शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं.


न्यूजीलैंड ने बनाई थी विराट कोहली को तरसा कर आउट करने की रणनीति!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 3:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर