लाइव टीवी

Ind vs NZ: फ्लॉप रहा भारत का टॉप ऑर्डर, नहीं चला कोहली-पुजारा का बल्ला

News18Hindi
Updated: February 21, 2020, 7:18 AM IST
Ind vs NZ: फ्लॉप रहा भारत का टॉप ऑर्डर, नहीं चला कोहली-पुजारा का बल्ला
विराट कोहली सबसे तेज 70 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शतक जड़ने वाले खिलाड़ी हैं. (फाइल फोटो)

भारत (India) वेलिंगटन (Wellington) में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 7:18 AM IST
  • Share this:
वेलिंगटन. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत (India) टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते उतरा है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन (Wellington) में खेला जा रहा है जहां भारत की शुरुआत खराब रही. भारत का टॉप ऑर्डर 50 रन से पहले ही पवेलियन लौट गया. भारत ने लंच तक तीन विकेट खोकर 79 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड (New Zealand) के गेंदबाजों ने अपने कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही साबित किया है. चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों से सजा भारत का टॉप ऑर्डर कीवी गेंदबाजों के सामने  फ्लॉप रहा.

पृथ्वी शॉ जल्द लौट गए पवेलियन
नई गेंद के साथ कीवी बल्लेबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया. भारतीय टीम के लिए मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी करने उतरे. वनडे सीरीज की ही तरह शॉ ने तेज शुरुआत देने की कोशिश की और भारत के लिए शुरुआती 16 रन बनाए. हालांकि पांचवें ओवर में वह टिम साउदी की गेंद पर वह बोल्ड हो गए थे. जिस समय शॉ आउट हुए मयंक अग्रवाल ने अपना खाता भी नहीं खोला था. मयंक ने चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी को संभालना की कोशिश की. भारत को डेब्यू कर रहे जैमीसन ने काफी परेशान किया और आखिरकार पुजारा को 11 रन के स्कोर पर ही पवेलियन भेजकर टेस्ट करियर का पहला विकेट हासिल किया.

पुजारा जैमीसन की गेंद पर विकेटकीपर वाटलिंग को कैच थमा बैठे. पुजारा के बाद क्रीज पर आए कप्तान कोहली से उम्मीद थी कि वह पारी को आगे बढ़ाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पुजारा के दो ओवर बाद ही जैमीसन ने कोहली को भी पवेलियन भेज दिया. 2.03 मीटर लंबे जैमीसन ने अपनी स्पैल से कोहली को काफी परेशान किया जिसके बाद कोहली जैमीसन की गेंद पर बेहद ही खराब शॉट खेलकर आउट हुए. उन्होंने सात गेंदों पर केवल दो रन बनाए. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) लंच के समय क्रीज पर मौजूद थे हालांकि उन्हें भी दो दो जीवनदान मिले थे. पहले 13वें ओवर में मयंक अग्रवाल के लिए ग्रैंडहोम ने एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील हुई थी और वह मामूली अंतर से आउट होने से बचे थे. इसके बाद अगले ही ओवर में वह रन आउट होने से बाल-बाल बचे थे. न्यूजीलैंड ने पहले सेशन में भारत को बैकफुट पर भेजा दिया.



केएल राहुल की फोटो से पंत की गई 'नौकरी', अब उड़ रहा जमकर मजाक

कोहली की टीम के इस खिलाड़ी ने चुराई शराब और मोटरसाइकिल! छिपकर रहने को मजबूर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 7:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर