लाइव टीवी

लक्ष्मण ने खड़े किए कोहली पर सवाल, कहा- उनके फैसले की वजह से हार सकता है भारत

News18Hindi
Updated: February 23, 2020, 6:50 PM IST
लक्ष्मण ने खड़े किए कोहली पर सवाल, कहा- उनके फैसले की वजह से हार सकता है भारत
विराट कोहली के फैसलों पर लक्ष्मण ने खड़े किए सवाल

India vs New Zealand, 1st Test: वेलिंगटन टेस्ट में न्यूजीलैंड की स्थिति मजबूत, दूसरी पारी में भारत के 4 विकेट गिरे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2020, 6:50 PM IST
  • Share this:
वेलिंगटन. न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला तो खामोश है ही वहीं अब टेस्ट सीरीज में उनकी कप्तानी पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं. बेसिन रिजर्व में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन विराट कोहली के फैसलों पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने सवाल खड़े कर दिये. लक्ष्मण ने कहा कि विराट कोहली ने मैच में बतौर कप्तान कुछ ऐसी गलतियां की जिसकी कीमत अब भारत को हार के साथ चुकानी पड़ सकती है.

विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल
वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, 'टिम साउदी का विकेट गिरने के बाद भारत ने न्यूजीलैंड को स्कोर बनाने दिया. एक समय ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड को 100 रनों की भी बढ़त नहीं मिलेगी लेकिन जेमीसन और कॉलिन डी ग्रान्डहोम की साझेदारी ने इस बढ़त को 183 रनों तक पहुंचा दिया. भारत की रणनीति आक्रामक नहीं दिखी, विराट कोहली ने जो फैसले लिए वो गलत रहे, खासकर जब उन्होंने दूसरी नई गेंद ली.'

विराट ने लगाई गलत फील्डिंग



वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर सवाल खड़े करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि विराट कोहली ने जिस तरह की फील्डिंग लगाई वो हालात के मुताबिक सही नहीं थी, खासकर नई गेंद के वक्त. क्योंकि जब आप विदेशी धरती पर खेल रहे होते हैं तो नई गेंद काफी गहरा असर डालती है. नई गेंद मिलते ही वो चार ओवर के अंदर आर अश्विन को अटैक पर ले आए. विराट कोहली के पास 3 बेहतरीन गेंदबाज हैं और ऐसी उम्मीद थी कि वो पुछल्ले बल्लेबाजों को समेट देंगे लेकिन विराट कोहली ये फैसला लेने में चूक गए. इसकी वजह से भारत को मैच से हाथ धोना पड़ सकता है.'

बल्ले से भी नाकाम विराट
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सिर्फ कप्तानी के मोर्चे पर नहीं बल्कि बल्लेबाज के तौर पर भी विफल रहे हैं. वनडे और टी20 सीरीज के बाद पहले टेस्ट की दोनों पारियों में भी कोहली का बल्ला नहीं चला. विराट कोहली पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 19 रन बनाकर आउट हुए. न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके हैं. बता दें विराट कोहली ने पिछली 20 इंटरनेशनल पारियों से शतक नहीं लगाया है जो उनके करियर का तीसरा सबसे खराब प्रदर्शन है. इससे पहले विराट कोहली 2014 में 25 इंटरनेशनल पारियों में शतक नहीं लगा पाए थे. 2011 में भी उनके शतकों का सूखा 24 पारियों तक चला था.

जिस पिच पर ढेर हो गए पुजारा-विराट कोहली जैसे धुरंधर, उसे अश्विन ने बताया आसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 6:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर