Home /News /sports /

IND vs NZ: सौरव गांगुली करेंगे तीसरे टी20 मैच की शुरुआत का ऐलान, 2 साल बाद ईडन गार्डन में होगा इंटरनेशनल मैच

IND vs NZ: सौरव गांगुली करेंगे तीसरे टी20 मैच की शुरुआत का ऐलान, 2 साल बाद ईडन गार्डन में होगा इंटरनेशनल मैच

सौरव गांगुली ईडन गार्डन में घंटी बजाकर तीसरे टी20 मैच की शुरुआत का ऐलान करेंगे   (Sourav Ganguly/Instagram)

सौरव गांगुली ईडन गार्डन में घंटी बजाकर तीसरे टी20 मैच की शुरुआत का ऐलान करेंगे (Sourav Ganguly/Instagram)

India vs New Zealand 2021: भारत और न्‍यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली टीम इंडिया पहले ही सीरीज पर कब्‍जा जमा चुकी है और अब उसकी नजर रविवार को तीसरा टी20 मैच जीतकर क्‍लीन स्‍वीप करने की होगी. यही नहीं कोलकाता के ईडन गार्डन में 2 साल बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand2021) के बीच खेली जा रही 3 टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Indian Cricket team) पहले ही 2-0 से सीरीज में बढ़त बना चुकी है और अब उसकी कोशिश क्‍लीन स्‍वीप पर है. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ईडन गार्डन में घंटी बजाकर तीसरे टी20 मैच की शुरुआत का ऐलान करेंगे.

    पूरे 2 साल बाद ईडन गार्डन इंटरनेशनल क्रिकेट की मेजबानी करेगा. पिछली बार यहां इंटरनेशनल मुकाबला नवंबर 2019 में भारत और बांग्‍लादेश के बीच टेस्‍ट मैच खेला गया था. यहीं नहीं ईडन गार्डन में दर्शकों की भी वापसी होगी. तीसरे टी20 मैच के लिए टिकट्स की डिमांड भी काफी अधिक है.

    एकतरफा अंदाज में भारत ने जीते शुरुआती दोनों मैच
    भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले गए पिछले 2 टी20 मैचों की बात करें तो भारत ने एकतरफा अंदाज में मुकाबला जीता है. दूसरा टी20 मैच भारत ने 7 विकेट से और पहला टी20 मैच 5 विकेट से जीता था. भारत को टी20 वर्ल्‍ड कप में न्‍यूजीलैंड ने 8 विकेट से मात दी थी. जिस वजह से टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारत का सफर जल्‍दी खत्‍म हो गया था.

    IND vs NZ: हर्षल पटेल डेब्यू में ही बने मैन ऑफ द मैच, बोले- ज्यादा प्रतिभाशाली नहीं हूं

    HBD Nathan Lyon: कभी मैदान पर घास काटते थे नाथन लायन, फिर बने ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सफल गेंदबाज 

    इस हार के बाद टीम इंडिया एक नए अंदाज में इस सीरीज में उतरी और दोनों मुकाबले एकतरफा अंदाज में जीते. टी0 वर्ल्‍ड कप के बाद विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई. वहीं मुख्‍य कोच राहुल द्रविड़ ने भी इसी सीरीज से अपनी नई पारी की भी शुरुआत की.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Indian Cricket Team, Sourav Ganguly

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर