होम /न्यूज /खेल /IND v NZ: शिखर धवन एंड कंपनी का न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतने का सपना कैसे टूटा? समझिए

IND v NZ: शिखर धवन एंड कंपनी का न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतने का सपना कैसे टूटा? समझिए

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया.

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया.

India vs New Zealand 2nd Hamilton ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन में खेला जाने वाला सीरीज का दूसरा वनडे बारिश ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे बारिश में धुला
ऑकलैंड में खेला गया पहला वनडे न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीता था

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand ) के बीच हैमिल्टन में खेला जाने वाला सीरीज का दूसरा वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. बार-बार हो रही बारिश के कारण मैच 12.5 ओवर से ज्यादा खेला ही नहीं जा सका. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने दूसरे वनडे में भी टॉस जीता और एक बार फिर गेंदबाजी का फैसला चुना. हालांकि, बारिश और बादलों के डेरा डालने की वजह से टॉस 15 मिनट की देरी से हुआ. शिखर धवन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी बल्लेबाजी के लिए उतरी और मुकाबला रद्द होने से पहले भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए थे. धवन 3 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं, गिल 42 गेंद में 45 और सूर्यकुमार यादव 25 गेंद पर 34 रन बनाकर खेल रहे थे.

मैच में बारिश ने पहली बार 5वें ओवर के बाद बाधा डाली. उस समय गिल और धवन की सलामी जोड़ी ने 4.5 ओवर में 23 रन बना लिए थे. लेकिन, इसके बाद तेज बारिश शुरू हुई और दोनों टीमों के खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में लौटना पड़ा. इसके बाद जब मैच शुरू हुआ तो खेल 29-29 ओवर का कर दिया गया.

मैच शुरू होने के फौरन बाद धवन आउट हो गए. उन्हें मैट हेनरी ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद गिल और सूर्यकुमार के बीच अच्छी साझेदारी हुई. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 46 गेंद में 66 रन जोड़ लिए थे. सूर्यकुमार ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और उन्होंने 25 गेंद में 34 रन बना लिए थे. वहीं, गिल भी अर्धशतक के करीब पहुंच गए थे. लेकिन, 13वें ओवर में फिर मूसलाधार बारिश शुरू हो गई. तब सूर्यकुमार 34 और धवन 45 रन पर खेल रहे थे. काफी देर बाद बारिश रुकी. लेकिन, आउटफील्ड गीला था. इसके बाद अंपायर ने मैच रद्द करने का फैसला लिया.

यह भी पढ़िए:IND vs NZ, 2nd ODI: संजु सैमसन दूसरे ODI से हुए ड्राप, कैप्टन धवन और टीम प्रबंधन पर आग बबूला हुए फैंस

टेस्ट सीरीज में दो-दो हाथ करने पाकिस्तान पहुंची इंग्लिश टीम, शेड्यूल से लेकर रिकॉर्ड तक…यहां पढ़ें सब एक नजर में

न्यूजीलैंड पहला वनडे जीता था
इससे पहले, ऑकलैंड में खेला गया पहला वनडे न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीता था और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. भारत के पास हैमिल्टन में वापसी का मौका था. लेकिन, बारिश के कारण मैच रद्द हो गया और अब टीम इंडिया सीरीज नहीं जीत पाएगी. हालांकि, भारत अगर सीरीज का आखिरी मैच जीत जाता है तो सीरीज बराबरी पर खत्म हो सकती है. पिछले दौरे पर भी भारत न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज जीतने के बाद वनडे सीरीज हार गया था.

भारत ने दो बदलाव किए थे
दूसरे वनडे में भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव किए थे. शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर और संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा को शामिल किया गया था. दोनों देशों के बीच तीसरा वनडे 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा.

Tags: India vs new zealand, Shikhar dhawan, Shubman gill, Suryakumar Yadav, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें