लाइव टीवी

श्रेयस अय्यर को आउट होने से बचने की तरकीब बता रहे थे विराट कोहली, निकल गई खुद की हवा!

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 2:01 PM IST
श्रेयस अय्यर को आउट होने से बचने की तरकीब बता रहे थे विराट कोहली, निकल गई खुद की हवा!
विराट कोहली ऑकलैंड में फ्लॉप

न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली (Virat Kohli) का खराब प्रदर्शन जारी है, ऑकलैड में भारतीय कप्तान 15 रन बनाकर आउट हुए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 2:01 PM IST
  • Share this:
ऑकलैंड. टीम इंडिया जब से न्यूजीलैंड दौरे पर आई है, तभी से मानो विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले पर जंग सा लग गया है. टी20 सीरीज के बाद विराट कोहली का वनडे में भी फ्लॉप प्रदर्शन जारी है. विराट कोहली ने हैमिल्टन में अर्धशतक लगाया लेकिन ऑकलैंड वनडे में वो 15 रनों पर निपट गए. खेल के 10वें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे. कीवी तेज गेंदबाज टिम साउदी की अंदर आती गेंद विराट कोहली के विकेट ले उड़ी. विराट कोहली आउट हुए, इसमें कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन उनके आउट होने के तरीके और जिस तरह से न्यूजीलैंड ने उनको फंसाया, ये काफी दिलचस्प रहा.

ऑकलैंड में 15 रनों पर बोल्ड हुए विराट


अय्यर को सलाह देते-देते खुद गलती कर बैठे विराट!
भारतीय पारी के 10वें ओवर में टिम साउदी अटैक पर आए. उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को पहली ही गेंद इन स्विंग फेंकी, गेंद उनके पैड्स पर लगी. न्यूजीलैंड ने अपील की और अंपायर ने LBW करार नहीं दिया. इसके बाद अगली गेंद पर विराट कोहली के लिए फिर अंदर आई और उन्होंने एक रन लिया. श्रेयस अय्यर स्ट्राइक पर आए लेकिन इससे पहले विराट कोहली उनके पास गए और उन्हें समझाने लगे कि साउदी की गेंद अंदर की ओर आ रही है, जरा संभलकर खेलना. श्रेयस अय्यर ने कप्तान की बात सुनी और तीसरी गेंद पर एक रन ले लिया. इसके बाद चौथी गेंद पर जो हुआ, वो देखने लायक था. टिम साउदी ने अगली गेंद फिर इन स्विंग फेंकी और विराट कोहली खुद गलती कर बैठे और वो बोल्ड हो गए. श्रेयस अय्यर को समझाने गए कप्तान साहब खुद गलती कर बैठे और अपना विकेट गंवा दिया.

विराट कोहली का न्यूजीलैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन जारी


साउदी करते हैं विराट कोहली परेशान?
बता दें टिम साउदी की गेंद पर विराट कोहली (Virat Kohli) को खासी दिक्कत होती है. टिम साउदी ने विराट कोहली को इंटरनेशनल करियर में सबसे ज्यादा परेशान किया है. साउदी के खिलाफ कोहली 9 बार आउट हो चुके हैं. दुनिया में कोई गेंदबाज विराट कोहली को 9 बार आउट नहीं कर सका है. जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली को 8 बार पैवेलियन की राह दिखाई है. इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीन स्वान ने भी विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में 8 बार आउट किया है. मॉर्कल, लायन, जंपा और रामपॉल ने विराट को 7-7 बार आउट किया है. सिर्फ वनडे क्रिकेट की बात करें तो विराट कोहली को टिम साउदी 6 बार बोल्ड कर चुके हैं. विराट कोहली को बोल्ड करने के मामले में वो रवि रामपॉल की बराबरी कर चुके हैं. इसके अलावा तिसारा परेरा, एडम जंपा विराट को 5-5 बार बोल्ड कर चुके हैं.
टिम साउदी ने विराट कोहली को वनडे में छठी बार बोल्ड किया


विराट कोहली ने लगाई बोल्ड होने की हैट्रिक!
विराट कोहली (Virat Kohli) जिस तरह से बोल्ड हो रहे हैं इससे उनकी तकनीक पर कहीं ना कहीं सवाल उठ रहे हैं. विराट कोहली पिछले तीन वनडे मैचों में लगातार 3 बार बोल्ड हो चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में विराट कोहली को जोश हेजलवुड ने बोल्ड किया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में विराट ईश सोढ़ी की गेंद पर बोल्ड हुए. अब ऑकलैंड में भी विराट कोहली बोल्ड ही हुए.

जसप्रीत बुमराह की 'हैट्रिक' से टीम इंडिया को हुआ बड़ा नुकसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 1:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर