लाइव टीवी

IND vs NZ: दूसरे मैच पर बारिश का खतरा, जानिए टीम इंडिया को कितना हाेगा नुकसान!

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 7:57 PM IST
IND vs NZ: दूसरे मैच पर बारिश का खतरा, जानिए टीम इंडिया को कितना हाेगा नुकसान!
स्‍थानीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे के करीब बारिश का पूर्वानुमान है (सांकेतिक फोटो)

मौसम विभाग के अनुसार मैच के समय ही बारिश का पूर्वानुमान है और रात 8 बजे तक आसमान भी साफ नहीं रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 7:57 PM IST
  • Share this:
ऑकलैंड. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच शनिवार को ऑकलैंड में तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. जहां मेजबान की को‌शिश टी20 सीरीज में सफाया होने के बाद वनडे सीरीज पर शनिवार को ही कब्जा जमाने की होगी. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) सीरीज में अपनी उम्मीदें बचाने मैदान पर उतरेगी. भारत के लिए हर लिहाज से यह मुकाबला अहम है, मगर इस मुकाबले पर बारिश का साया मंडरा रहा है, जो भारत की जीत की उम्‍मीदों पर पानी फेर सकता है.

cricket news, sports news, indian cricket team, bangladesh cricket team, rohit sharma, virat kohli, Asia XI for T20s against World XI, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडियन क्रिकेट टीम, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, रोहित शर्मा, विराट कोहली, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, एशिया इलेवन वस वर्ल्ड इलेवन
विराट कोहली एंड कंपनी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज बचाने के लिए शनिवार को मैदान पर उतरेगी. (फाइल फोटो)


दरअसल मैच के समय बारिश का पूर्वानुमान है. हालांकि भारी बारिश का कोई खतरा नहीं है. स्‍थानीय समयानुसार दोपहर तीन बजे के  करीब 51 प्रतिशत बारिश की संभावना है. वहीं आसमान में रात आठ बजे तक बादल छाए रहेंगे. हालांकि बादल और नमी के कारण तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी.  साफ आसमान के मुकाबले बादलों से भरे आसमान के कारण गेंद अधिक स्विंग होगी. दक्षिण से चलने वाली हवा से मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है.

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. (फाइल फोटो)


खराब मौसम भारत की उम्मीदों पर फेर सकता है पानी
अगर बारिश के कारण मुकाबला धुलता है तो भारत को सीरीज में नुकसान होगा, क्योंकि सीरीज में उसकी  जीत की उम्मीद पूरी तरह से खत्म हो जाएगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद क्या टीम इंडिया (Team India) वापसी कर पाती है.

पहले वनडे में गेंदबाजी के साथ साथ टीम इंडिया की लचर फील्डिंग भी देखने को मिली थी (फाइल फोटो)
पहले वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके मेजबान को 348 रनों का बड़ा लक्ष्य तो दिया था, मगर गेंदबाज अपनी जिम्मेदारी बखूबी नहीं ‌निभा पाए थे, साथ ही फील्डिंग भी भारत की लचर रही, जिस वजह से मेजबान ने बड़ा लक्ष्य भी आसानी से हासिल कर लिया ‌था.

पिच का मिजाज : ऑकलैंड के ईडन पार्क की बाउंड्री काफी छोटी है, जिस वजह से मौसम सही होने पर शनिवार को यहां रनों की भी बारिश देखने को मिलेगी. यह मैदान बल्लेबाजाें के लिए ही है. पिच पर घास नहीं है और कठोर सतह होने की वजह से गेंद बल्ले पर बहुत अच्छी तरह आएगी, जिससे शॉट खेलने में आसानी होगी.
 

200 वनडे, 112 टेस्ट पारियों के बाद कोहली के साथ जो हुआ वो फिर बना उनका सिरदर्द

Preview : न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज व प्रतिष्ठा दांव पर, हार हाल में जीत जरूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 7:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर