लाइव टीवी

IND vs NZ : इस दिग्गज ने पकड़ी न्यूजीलैंड की कमजोरी, जीत के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का किया खुलासा!

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 6:49 PM IST
IND vs NZ : इस दिग्गज ने पकड़ी न्यूजीलैंड की कमजोरी, जीत के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का किया खुलासा!
पहले वनडे मैच में भारत को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था

टीम इंडिया (Team India) ने पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) को 348 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था, जिसे मेजबान टीम ने 11 गेंद पहले ही हासिल कर लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 6:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टी20 सीरीज में मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) का सफाया करने के बाद टीम इंडिया (Team India) वनडे सीरीज का शुरुआती मुकाबला हार गई. जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी. टी20 के मुकाबले वनडे सीरीज में कीवी टीम एक अलग ही अंदाज में नजर आई और तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले को मेजबान ने चार विकेट के अंतर से जीता. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने श्रेयस अय्यर के 103 और केएल राहुल (KL Rahul) के 88 रनों की मदद से 347 रन बनाए, जिसके जवाब में रॉस टेलर के नाबाद 109, हेनरी निकोल्स के 78 रनों के दम पर न्यूजीलैंड ने छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

रॉस टेलर के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने भारत को हराया (फाइल फोटो)


कीवी टीम ने 348 रनों के बड़े लक्ष्य को भी आसानी से हासिल कर लिया था. मेजबान की इस सुपर परफॉर्मेंस के बीच भी भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने उनकी कमजोरी को पकड़ लिया और उसे ध्यान में रखते हुए हरभजन ने दूसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के बारे में बताया.

तेज गेंदबाजों को आसानी से खेलेंगे कीवी बल्लेबाज

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन ने न्यूजीलैंड टीम की कमजोरी के बारे में बताते हुए कहा कि भारत को अगले वनडे मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) दोनों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए. उनके अनुसार कीवी खिलाड़ी तेज गेंदबाजों को आसानी से खेल सकते हैं. उन्होंने कहा कि स्पिन के खिलाफ कीवी बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी मुश्किलें आ रही हैं. यहां तक कि मिडिल ओवर्स में स्पिनर्स विकेट लेकर मदद भी कर सकते हैं.

cricket, cricket news, sports news, kedar jadhav, yuzvendra chehal, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, इंडियन क्रिकेट टीम, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, इंडिया वस वेस्टइंडीज
हरभजन सिंह अगले मैच में केदार जाधव की जगह युजवेंद्र चहल को देखना चाहते हैं . (एपी)


इसीलिए विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी अगले वनडे मैच में केदार जाधव (Kedar Jadhav) की जगह अतिरिक्त स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है. हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार हरभजन सिंह ने कहा कि वह कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) और युजवेंद्र चहल दोनों को साथ खेलते हुए देखना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि शायद केदार जाधव बाहर हो सकते हैं और टीम अतिरिक्त स्पिनर के साथ खेल सकती है.
cricket news, sports news, sachin tendulkar, Vishwanathan Anand, chess, government advisory panel, क्रिकेट न्यूज, सचिन तेंदुलकर, चेस, शतरंज, विश्वनाथन आनंद, सरकारी सलाहकार समिति, गवर्नमेंट एडवायजरी पैनल
हरभजन सिंह ने कहा कि स्पिनर्स को खेलने में कीवी बल्लेबाजों को परेशानी हो रही है (फाइल फोटो)


हैमिल्टन में कुलदीप को मिली थीं दो सफलता
हैमिल्टन में खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच को न्यूजीलैंड ने आसानी से जीत लिया था. इस मुकाबले में सबसे ज्यादा दो सफलता चाइनामैन कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) को मिली थीं. कुलदीप ने 10 ओवर में 84 रन देकर दो विकेट लिए थे. पहले वनडे मैच में युजवेंद्र चहल को टीम में जगह नहीं मिली थी. कुलदीप के अलावा मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को एक- एक सफलता मिली थी. जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 53 रन दिए थे. सीरीज का दूसरा मुकाबला 8 फरवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा.

IPL 2020: BCCI को झटका, गांगुली का 'आदेश' मानने से कतरा रहीं फ्रेंचाइजियां!
IPL 2020 : राजस्‍थान रॉयल्स को बड़ा झटका, 2019 में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 400 ओवर फेंकने वाले जोफ्रा आर्चर IPL से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 5:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर