लाइव टीवी

IND vs NZ: दो बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है टीम इंडिया, जानिए क्‍या होगी भारत की प्लेइंग इलेवन!

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 10:13 PM IST
IND vs NZ: दो बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है टीम इंडिया, जानिए क्‍या होगी भारत की प्लेइंग इलेवन!
दूसरे वनडे में दोनों बदलाव गेंदबाजी में देखने को मिल सकते हैं

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच शनिवार को ऑकलैंड पर तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा और टीम इंडिया सीरीज में अपनी उम्मीद को जिंदा रखने के लिए मैदान पर उतरेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 10:13 PM IST
  • Share this:
ऑकलैंड. टी20 के उलट न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज टीम इंडिया (Team India) उम्मीद के मुताबिक नहीं कर पाई. तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा और अब उसकी नजर शनिवार को ऑकलैंड में खेले जाने वाले दूसरे वनडे पर है, जहां वह सीरीज में अपनी उम्मीदों  को जिंदा रखने उतरेगी. पहले मुकाबले में भारत ने मेजबान को जीत के लिए 348 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे कीवी टीम ने आसानी से 11 गेंद पहले ही हासिल कर लिया.
बल्लेबाजी में तो भारत कहीं पर भी कम नहीं था, मगर गेंदबाजी और फील्डिंग में भारतीय टीम कमजोर रही. जिसके बाद ऑकलैंड वनडे में टीम कुछ बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है. ऑकलैंड की बाउंड्री काफी छोटी है.

mayank agarwal chahal tv, mayank agarwal indian team, mayank agarwal west indies series, mayank agarwal news, मयंक अग्रवाल चहल टीवी, मयंक अग्रवाल वेस्‍टइंडीज सीरीज, इंडिया वेस्‍टइंडीज सीरीज
मयंक अग्रवाल ने हैमिल्टन में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था (फाइल फोटो)


मयं‌क अग्रवाल : चोटिल होने के चलते रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) वनडे सीरीज से बाहर  हो गए थे, जिसके बाद मयं‌क अग्रवाल (Mayank Agarwal) को मौका दिया गया और उन्होंने हैमिल्टन में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया. हालांकि पहले मैच में वह सिर्फ 32 रन ही बना सके थे. मगर कप्तान कोहली उन्हें एक और मौका देंगे.

पृथ्वी शॉ: पहले वनडे में भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. मयंक के अलावा पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने भी सीमित ओवर क्रिकेट में कदम रखा था. हालांकि वह भी डेब्यू मैच में कोई कमाल नहीं दिखा पाए.

विराट काेहली: पहले वनडे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 51 रन की पारी खेली थी और वह ईश सोढ़ी की गुगली पर बोल्ड हो गए थे. शिखर धवन और रोहित शर्मा की  गैर मौजूदगी में कोहली के ऊपर अतिरिक्त जिम्मेदारी आ गई है.

श्रेयस अय्यर:  नंबर चार पर कोई बल्लेबाज शतक जड़े, इसके लिए भारत ने सालभर से भी अधिक समय का इंतजार किया था, जो पिछले मैच में श्रेयस अय्यर ने खत्म किया. दूसरे वनडे में भी अय्यर से ऐसी ही पारी की उम्मीद है.
kl rahul, cricket news, sports news
केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले वनडे मैच में नाबाद 88 रन बनाए थे (फाइल फोटो)


केएल राहुल: केएल राहुल (KL Rahul) शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. टी20 सीरीज में ओपनिंग पर उन्होंने खुद को साबित किया  तो वनडे में मिडिल क्रम पर भी उनका बल्ला चला. साथ ही विकेटकीपिंग में तो वह शानदार प्रदर्शन कर ही रहे हैं. पिछले मैच में नंबर पांच पर उन्होंने 64 गेंदों पर 88 रन जड़े थे.

केदार जाधव: मनीष पांडे (Manish Pandey ) के ऊपर केदार जाधव को तवज्जो मिलने से हर कोई हैरान रह गया था. हालांकि पहले मैच में वह सिर्फ 26 रन ही बना पाए थे. अब दूसरे वनडे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोहली उन्हें बतौर गेंदबाज आजमाते हैं या नहीं.

रवींद्र जडेजा: पहले वनडे मैच में रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था, मगर वह जसप्रीत बुमराह के बाद दूसरे किफायती गेंदबाज थे. हालांकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिल पाई थी. दूसरे वनडे में जडेजा अहम रोल निभा सकते हैं.

मोहम्मद शमी: पिछले वनडे मैच में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को एक सफलता मिली थी. बतौर सीनियर खिलाड़ी मुश्किल परिस्थिति में वह टीम के लिए अहम विकेट निकालने में सक्षम हैं.

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की गेंदबाजी काफी ज्यादा संघर्ष कर रही है, मिडिल ओवर्स में विकेट नहीं मिल रहे हैं, जिसकी वजह चहल-कुलदीप की जोड़ी को साथ नहीं खिलाना बताया जा रहा है
कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है (फाइल फोटो)


युजवेंद्र चहल: हैमिल्टन में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) अपने रंग में नजर नहीं आए थे. उन्होंने पहले वनडे में 84 रन लुटा दिए थे. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार फॉर्म में थे. कप्तान कोहली की योजना टी20 में युजवेंद्र चहल को और वनडे में कुलदीप को उतारने की थी, मगर पहले वनडे के बाद कोहली एक बार फिर इस पर विचार कर सकते हैं और दूसरे वनडे में कुलदीप की जगह पर चहल को मौका मिल सकता है.

नवदीप सैनी : दूसरे वनडे मैच में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की जगह पर नवदीप सैनी  को मौका मिल सकता है. पिछले मैच में शार्दुल ठाकुर ने 9 ओवर में 80 रन लुटा दिए थे. वह 10 ओवर से कम गेंदबाजी करने के बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में 80 या उससे अधिक रन देने वाले पहले गेंदबाज बन गए थे.  शार्दुल ने भारत के लिए नौ वनडे मैच खेले हैं और उन्होंने 6 पारियों में 6 से अधिक की इकोनॉमी से गेंदबाजी की है. मगर दूसरे वनडे में उनकी जगह नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है.

जसप्रीत बुमराह:  पिछले मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 10 ओवर में 1 विकेट लिया और 53 रन दिए. इसमें कोई शक नहीं है कि पहले वनडे में वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे. दूसरे वनडे में उनसे अधिक विकेट की उम्मीद होगी.

136 साल पहले विवेकानंद ने ईडन पर उड़ा दिए थे अंग्रेजों के छक्के,लिए थे 7 विकेट

इंग्लैंड के खिलाड़ी ने पार की सारी हदें, कोहली को दी गाली, धोनी का भी अपमान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 4:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर