लाइव टीवी

IND vs NZ: जीत के लिए विराट काेहली ने टीम में किए बड़े बदलाव, जानिए भारत की प्लेइंग इलेवन?

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 7:36 AM IST
IND vs NZ: जीत के लिए विराट काेहली ने टीम में किए बड़े बदलाव, जानिए भारत की प्लेइंग इलेवन?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है

पिछले मैच की गलतियों से सबक लेते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने दूसरे वनडे के लिए अंतिम ए‌कादश में बदलाव किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 7:36 AM IST
  • Share this:
ऑकलैंड. मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले वनडे मैच में हार मिलने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की नजर ऑकलैंड में खेले जाने वाले दूसरे वनडे पर है, जहां टीम इंडिया (Team India) के पास सीरीज में अपनी जीत की उम्मीदों को बचाए रखने का आखिरी मौका है. पांच टी20 मैचों की सीरीज में भारत ने मेजबान का सफाया कर दिया था, मगर तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज टीम उम्मीदों के मुताबिक नहीं कर पाई और पहला मैच हार गई. भारतीय टीम पहले मैच की हार को भुलाकर दूसरे वनडे के लिए मैदान पर उतरने को तैयार है. टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

भारत ने किए दो बदलाव
हैमिल्टन में खेले गए पहले वनडे मैच में बल्लेबाजों ने तो शानदार प्रदर्शन करके मेजबान के सामने 348 रनों का लक्ष्य रख दिया गया, मगर महंगी गेंदबाजी और लचर फील्डिंग के कारण मेजबान ने आसानी से मुकाबला अपने नाम कर लिया. टीम में दो बदलाव देखने को मिले हैं. मोहम्मद शमी को टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है वहीं कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है. कप्तान कोहली ने कहा कि चहल ने काफी समय से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है और यह उनके लिए मौका है.

युजवेंद्र चहल और नवदीप को मौका



हैमिल्टन में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) अपने रंग में नजर नहीं आए थे. उन्होंने पहले वनडे में 84 रन लुटा दिए थे. जिसके बाद दूसरे वनडे में कुलदीप की जगह पर चहल को मौका मिला है. वहीं
मोहम्मद शमी की जगह पर नवदीप सैनी  को मौका मिला है. पिछले मैच में शार्दुल ठाकुर ने 9 ओवर में 80 रन लुटा दिए थे. वह 10 ओवर से कम गेंदबाजी करने के बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में 80 या उससे अधिक रन देने वाले पहले गेंदबाज बन गए थे. हालांकि इसके बावजूद वह टीम का हिस्सा हैं.

kl rahul, cricket news, sports news
केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में नाबाद 88 रन बनाए थे (फाइल फोटो)


केएल राहुल और श्रेयस अय्यर से एक बार फिर उम्मीद
पिछले मैच में केएल राहुल (KL Rahul) ने मिडिल क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 88 रन जड़े थे, जबकि श्रेयस अय्यर ने नंबर चार पर भारत का सूखा खत्म करते हुए शतक जड़ा था. दोनों बल्लेबाजों की बेहतरीन पारी से भारत बड़ा स्‍कोर खड़ा करने में सफल हो पाया था. एक बार फिर ऑकलैंड में उनके बल्ले से रनों की बारिश की उम्मीद है.

शॉ और मयंक को एक और मौका
हैमिल्टन में भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और मयंक अग्रवाल ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. मगर वह अपने डेब्यू को यादगार नहीं बना पाए. पहले वनडे में पृथ्वी 20 और मयंक ने 32 रन की पारी खेली थी. मयंक अग्रवाल को चोटिल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह मौका दिया गया. टी20 सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में रोहित चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए.

cricket news, india vs new zealand, indian cricket team, hamilton oneday, first oneday, kl rahul, virat kohli, shreyas iyer, oneday series, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडिया वस न्यूजीलैंड, हैमिल्टन वनडे, पहला वनडे, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, वनडे सीरीज
मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की ओपनिंग जोड़ी ने हैमिल्टन में 50 रनों की साझेदारी की थी. (फाइल फोटो)


बुमराह काफी किफायती गेंदबाज
पिछले मुकाबले में जहां सभी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए थे, वहीं जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) काफी किफायती साबित हुए थे. बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 10 ओवर में 53 रन दिए थे, साथ ही एक सफलता भी मिली थी. इसमें कोई शक नहीं है कि पहले वनडे में वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे. दूसरे वनडे में उनसे अधिक विकेट की उम्मीद होगी.

जसप्रीत बुमराह काफी किफायती गेंदबाज साबित हुए थे (फाइल फोटो)


 

भारत की प्लेइंग इलेवन:  विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर), केदार जाधव, श्रेयस अय्यर,  रवींद्र जडेजा,  युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 7:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर