लाइव टीवी

IND vs NZ: टीम में कैसे वापसी कर सकते हैं ऋषभ पंत? कपिल देव ने बताया अचूक तरीका

News18Hindi
Updated: January 26, 2020, 1:42 PM IST
IND vs NZ: टीम में कैसे वापसी कर सकते हैं ऋषभ पंत? कपिल देव ने बताया अचूक तरीका
ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल विकेट के पीछे जिम्मेदारी संभाल रहे हैं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल हो गए थे, जिसके बाद केएल राहुल (KL Rahul) विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. राहुल बल्ले और वि‌केटकीपिंग दोनों से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2020, 1:42 PM IST
  • Share this:
नई  दिल्ली.  युवा विकेटकीपर- बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के चो‌टिल होने के बाद केएल राहुल (KL Rahul)  विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, जहां वह बल्ले और विकेटकीपिंग दोनों से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे है. राहुल के फॉर्म को देखते हुए माना जा रहा है कि पंत के लिए टीम में वापस से अपनी पुरानी जगह हासिल करना अब मुश्किल होगा. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी कह चुके हैं कि राहुल विकेटकीपिंग करते र‌हेंगे और कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) भी उनके इस बयान  का समर्थन कर चुके हैं. वहीं अब भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव (Kapil Dev) ने भी पंत को लेकर कहा कि अगर पंत को टीम में वापसी करनी हैं तो उन्‍हें अपने प्रदर्शन से लोगों को गलत साबित करना होगा.

virat kohli virender sehwag, kl rahul batting position, virat kohli captaincy, sehwag slam kohli, वीरेंद्र सहवाग विराट कोहली, केएल राहुल बैटिंग पोजीशन, टीम इंडिया, कोहली सहवाग
केएल राहुल ने बल्लेबाजी के साथ- साथ विकेटकीपिंग में भी सभी को प्रभावित किया


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के सिर पर चोट लग गई थी, जिसके बाद केएल राहुल (KL Rahul) विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. राहुल बल्ले और वि‌केटकीपिंग दोनों से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे. पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev)  ने कहा कि अपने करियर के लिए पंत किसी को दोषी नहीं ठहरा सकते हैं. उनमें प्रतिभा की कोई कमी है, मगर उन्हें खुद अपना करियर देखना होगा. खुद के करियर को संवारने के लिए उनके पास अब एक यहीं रास्ता है कि वे रन बनाए और सभी को गलत साबित करें. उन्होंने कहा कि जब आपके पास काबिलियत है तो आपको रन बनाने चाहिए.

6 जनवरी, 1959 को जन्मे कपिल देव (Kapil Dev Birthday) आज 61 साल के हो गए हैं, अपने इंटरनेशनल करियर में उन्होंने 687 विकेट लिए, साथ ही उन्होंने 9037 रन भी बनाए.
कपिल देव ने पंत को लेकर कहा कि काबिलियत होने पर रन बनाने चाहिए (फाइल फोटो)


टीम सिर्फ अपना जॉब कर रही है
टीम के वर्कलोड पर कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा कि भारतीय टीम काफी क्रिकेट खेल रही है. मगर ये उनका जॉब है. उन्होंने कहा कि यह हर खिलाड़ी का जॉब है, फिर चाहे शेड्यूल कितना भी टाइट क्यों न हो. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बाहर से देखने पर यही नजर आता है कि टीम इंडिया बहुत ज्यादा क्रिकेट खेल रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली  (Virat Kohli) ने टीम के वर्कलोड पर बीसीसीआई (BCCI) पर तंज भी कसा था. उन्होंने कहा था कि टीम को अब सीधे स्टेडियम में लैंडिंग करके खेलने की तैयारी शुरू करनी होगी. हालांकि कोहली के इस बयान की काफी लोगों ने आलोचना भी की तो कई उनके समर्थन में भी आए.

रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका, 10 हजारी बनने से बस इतने रन दूरदूसरे टी20 मैच से पहले न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज का धमाका, '26 गेंदों पर ठोक

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 11:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर