India vs New Zealand T20: 2 छक्के लगाते ही पूरी हो जाएगी रोहित शर्मा की 'सेंचुरी', बन जाएंगे नंबर 1 बल्लेबाज!

ऑकलैंड में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 शुक्रवार को होगा, भारत सीरीज में 0-1 से पीछे है

News18Hindi
Updated: February 8, 2019, 8:04 AM IST
India vs New Zealand T20: 2 छक्के लगाते ही पूरी हो जाएगी रोहित शर्मा की 'सेंचुरी', बन जाएंगे नंबर 1 बल्लेबाज!
2 छक्के लगाते ही पूरी हो जाएगी रोहित शर्मा की 'सेंचुरी', बन जाएंगे नंबर 1 बल्लेबाज!
News18Hindi
Updated: February 8, 2019, 8:04 AM IST
वेलिंगटन में पहला टी20 80 रनों से हारने के बाद अब टीम इंडिया आज ऑकलैंड में न्यूजीलैंड से लोहा लेगी. यहां टीम इंडिया का मकसद जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाना होगा. इस मैच में टीम इंडिया को बल्लेबाजों से खासी उम्मीद होगी, जिन्होंने पहले टी20 में निराश किया था. वैसे आपको बता दें टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा इस मैच में रनों की बरसात कर टीम को जीत दिलाना चाहेंगे. साथ ही उनके निशाने पर कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी हैं, जिन्हें वो तोड़ना चाहेंगे. आइए डालते हैं उन दो रिकॉर्ड्स पर नजर जिन्हें रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं.

रोहित शर्मा अगर ऑकलैंड टी20 में 2 छक्के लगा देते हैं तो उनके टी20 में 100 छक्के पूरे हो जाएंगे. वो ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज होंगे. रोहित से पहले मार्टिन गप्टिल और क्रिस गेल के नाम 103-103 छक्के हैं. रोहित अगर मैच में 6 छक्के लगा देते हैं तो वो सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बन जाएंगे.

रोहित शर्मा अगर ऑकलैंड टी20 में अर्धशतक जमा देते हैं तो वो विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे. जिनके नाम टी20 में सबसे ज्यादा 19 अर्धशतक हैं.



वैसे टीम इंडिया के रिकॉर्ड की बात करें तो उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ कभी उसकी धरती पर टी20 मैच नहीं जीता है. तीनों ही मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में रोहित शर्मा अच्छा प्रदर्शन कर हार के इस क्रम को तोड़ना चाहेंगे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर