रोहित शर्मा नहीं युजवेंद्र चहल को देख स्मृति मंधाना को मिलती है लंबे-लंबे छक्के लगाने की प्रेरणा!

वेलिंगटन टी20 में मंधाना ने अपना अर्धशतक 24 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से पूरा किया, जो कि भारत के लिए टी0 क्रिकेट में रिकॉर्ड है.

News18Hindi
Updated: February 8, 2019, 8:02 AM IST
रोहित शर्मा नहीं युजवेंद्र चहल को देख स्मृति मंधाना को मिलती है लंबे-लंबे छक्के लगाने की प्रेरणा!
स्‍मृति मंधाना
News18Hindi
Updated: February 8, 2019, 8:02 AM IST
महिला क्रिकेट की नंबर 1 टी20 बल्लेबाज स्मृति मंधाना को वैसे तो रोहित शर्मा का फैन बताया जाता है लेकिन युजवेंद्र चहल को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने खुलासा किया कि वो युजवेंद्र की ही बल्लेबाजी देख सिक्सर लगाने के लिए प्रेरित होती हैं.

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल बीसीसीआई के चैट सीरीज करते हैं, जिसे बीसीसीआई ने चहल टीवी नाम दिया है. इस दौरान मंधाना ने कहा कि वह न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच में उनकी (चहल) बल्‍लेबाजी को देखकर प्रेरित हुई थीं.


Loading...

मंधाना ने चहल के अपनी बल्‍लेबाजी के बारे में पूछने पर मजाकिया अंदाज में चहल के पूछने पर कहा कि मैं चौथे वनडे में आपको बल्‍लेबाजी करते हुए देखकर प्रेरित हुई थी. मुझे लगा जैसे मुझे अपना खेल विकसित करना है. जब बल्‍लेबाजी की बात आती हैं तो आप मेरी प्रेरणा हो. मंधाना न्‍यूजीलैंड दौरे पर शानदार फॉर्म में चल रही हैं. उन्‍होंने एक शतक सहित वनडे सीरीज में कुल 195 रन बनाए और टीम को 2-1 सीरीज जीतने में मदद की. वहीं भारतीय पुरुष टीम ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज 4-1 से अपने नाम. सीरीज के चौथे मैच में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. हेमिल्‍टन में खेले गए सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत की ओर से चहल ने सर्वाधिक 18 रन बनाए थे. मेजबान ने भारत को 92 रन पर समेट दिया था और आसानी से आठ विकेट से जीत हासिल की थी.

चहल टीवी से बात करते हुए मंधाना ने अपने जर्सी के नंबर को लेकर बताया कि वह जर्सी का नंबर सात चाहती थीं, क्‍योंकि यह उनके स्‍कूल का रोल नंबर था. लेकिन यह नंबर पहले से ही किसी और के पास था. उसके बाद टीम मैनेजर विकास 18 नंबर लेने की सलाह थी. विराट कोहली का जर्सी नंबर भी 18 ही है. मंधाना ने कहा कि उन्‍हें कुछ साल पहले ही मालूम चला है विराट कोहली का जर्सी नंबर भी 18 ही है. वैसे मंधाना अपने दमदार खेल की वजह से महिला टीम की विराट कोहली बनती जा रही हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर