Home /News /sports /

IND vs NZ 2nd Test: अजिंक्य रहाणे दूसरे टेस्ट से बाहर, रवींद्र जडेजा और ईशांत शर्मा भी चोट के कारण नहीं खेलेंगे

IND vs NZ 2nd Test: अजिंक्य रहाणे दूसरे टेस्ट से बाहर, रवींद्र जडेजा और ईशांत शर्मा भी चोट के कारण नहीं खेलेंगे

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले अजिंक्‍य रहाणे मुंबई टेस्ट से बाहर. (AFP)

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले अजिंक्‍य रहाणे मुंबई टेस्ट से बाहर. (AFP)

India vs New Zealand 2nd Test at Mumbai : न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में भारत की कप्तानी संभालने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) दूसरे टेस्ट से पहले टीम से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने मैच शुरू होने से कुछ वक्त पहले ही यह जानकारी दी. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और पेसर ईशांत शर्मा भी चोट के चलते इस मैच में नहीं खेल पाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच (IND vs NZ 2nd Test) सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. इस मैच के शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा और उसके 3 अहम खिलाड़ी बाहर हो गए. सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में भारत की कप्तानी संभालने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) टीम से बाहर हो गए हैं. उनके अलावा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और पेसर ईशांत शर्मा भी चोट के चलते इस मैच में नहीं खेल पाएंगे.

    इस मुकाबले से विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया में वापसी हुई जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के बाद से आराम दिया गया था. टॉस में हालांकि देरी हुई क्योंकि बारिश के कारण पिच को थोड़ा नुकसान हुआ है. बीसीसीआई ने शुक्रवार को पहले दिन का खेल शुरू होने से पहले एक बयान जारी किया जिसमें जानकारी दी कि अजिंक्य रहाणे के अलावा ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी चोटिल हैं.

    इसे भी देखें, धोनी अब CSK के सबसे महंगे खिलाड़ी नहीं, रवींद्र जडेजा ने ली जगह

    बीसीसीआई की ओर से जारी बयान के मुताबिक, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन अपने बाएं हाथ की छोटी उंगली में चोट खा बैठे. इसी के कारण वह मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी चोट पर नजर रखेगी. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को कानपुर टेस्ट के दौरान दाहिने हाथ में चोट लग गई थी. स्कैन कराने के बाद पता चला कि उनके कंधे में सूजन है, उन्हें आराम की सलाह दी गई है.

    अजिंक्य रहाणे कानपुर में पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन फील्डिंग के दौरान हैमस्ट्रिंग में मामूली खिंचाव से जूझ रहे थे. चूंकि वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं, इसलिए उन्हें मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है. उनकी प्रगति पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम कड़ी नजर रखेगी.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, Ishant Sharma, Ravindra jadeja, Virat Kohli, Wankhede stadium

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर