• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs NZ 2nd Test Live Score Updates: टीम इंडिया की बढ़त 332 रन की, सभी 10 विकेट हाथ में

IND vs NZ 2nd Test Live Score Updates: टीम इंडिया की बढ़त 332 रन की, सभी 10 विकेट हाथ में

India vs New Zealand 2nd Test at Mumbai Live Cricket Score and Updates : भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुकाबले में दूसरे दिन का खेल जारी है. भारत के 325 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में सिर्फ 62 रन पर सिमट गई. भारत को पहली पारी के आधार पर 263 रन की बड़ी बढ़त मिली है.

  • News18Hindi
  • | December 04, 2021, 16:49 IST
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO
    17:21 (IST)
     IND vs NZ 2nd Test Live Score : टीम इंडिया ने दूसरी पारी में शानदार शुरुआत की है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम ने बिना विकेट के 69 रन बना लिए हैं. मयंक अग्रवाल 38 और चेतेश्वर पुजारा 29 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम की कुल बढ़त 332 रन की हो गई हैं.

    16:52 (IST)
     IND vs NZ 2nd Test Live Score : टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है. 15 ओवर के बाद स्कोर बिना विकेट के 50 रन. मयंक अग्रवाल 24 और चेतेश्वर पुजारा 26 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम की कुल बढ़त 313 रन की हो गई हैं.

    16:24 (IST)

    IND vs NZ 2nd Test Live Score : टीम इंडिया ने दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की है. 9 ओवर के बाद स्कोर बिना विकेट के 28 रन. मयंक अग्रवाल 11 और चेतेश्वर पुजारा 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम की कुल बढ़त 291 रन की हो गई हैं.

    16:05 (IST)

    IND vs NZ 2nd Test Live Score : टीम इंडिया ने दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की है. 4 ओवर के बाद स्कोर बिना विकेट के 13 रन. मयंक अग्रवाल 5 और चेतेश्वर पुजारा 8 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम की कुल बढ़त 276 रन की हो गई हैं.

    15:58 (IST)

    IND vs NZ 2nd Test Live Score : टीम इंडिया काे पहली पारी के आधार पर 263 रन की बढ़त मिली है. लेकिन टीम ने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन नहीं दिया. शुभमन गिल चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतरे. मयंक अग्रवाल के साथ चेतेश्वर पुजारा ओपनिंग करने उतरे हैं.

    15:44 (IST)

    IND vs NZ 2nd Test Live Score : न्यूजीलैंड का यह भारत के खिलाफ टेस्ट में सबसे कम स्कोर है. इससे पहले 2002 में टीम हेमिल्टन में 94 रन के सबसे कम स्कोर पर आउट हुई थी.

    15:42 (IST)
     

    15:41 (IST)

    IND vs NZ 2nd Test Live Score : न्यूजीलैंड को लगा 10वां झटका, ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने काइल जेमिसन (17) को आउट किया. अश्विन ने 4 विकेट झटके. न्यूजीलैंड की टीम 62 रन पर सिमटी. भारत को मिली 263 रन की बड़ी बढ़त. 

    15:37 (IST)

    IND vs NZ 2nd Test Live Score : न्यूजीलैंड को लगा 9वां झटका, ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने विलियम सोमरमिल (0) को आउट किया. न्यूजीलैंड ने 62 रन पर 9 विकेट गंवा दिए हैं. अभी वह भारत से पहली पारी के आधार पर 263 रन पीछे है. 

    India vs New Zealand 2nd Test at Mumbai Live Cricket Score and Updates : भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच (IND vs NZ 2nd Test) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. आज यानी शनिवार को मुकाबले में दूसरे दिन का खेल जारी है. भारत ने पहली पारी में 325 रन बनाए. स्पिनर  एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने कमाल का प्रदर्शन किया और पारी में सभी 10 विकेट झटके. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 28.1 ओवर में 62 रन पर सिमट गई. आर अश्विन ने 4 और मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट लिए. न्यूजीलैंड के सिर्फ 2 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू सके. काइल जेमिसन ने 17 और टॉम लाथम ने 10 रन बनाए. अक्षर पटेल ने भी 2 विकेट लिया. इस तरह से भारत को 263 रन की बड़ी बढ़त मिली है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने दूसरी पारी में बिना विकेट के 69 रन बना लिए हैं. इस तरह से उसकी कुल बढ़त 332 रन की हो गई है. मयंक अग्रवाल 38 और चेतेश्वर पुजारा 29 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    एजाज ने दूसरे दिन के अपने पहले ही ओवर में भारत को 2 झटके दिए. उन्होंने 72वें ओवर की चौथी गेंद पर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को lbw आउट किया. फिर अगली ही गेंद पर रविचंद्रन अश्विन को भी पैवेलियन भेज दिया. इससे भारत का स्कोर 6 विकेट पर 224 रन हो गया. मयंक अग्रवाल ने 150 रन का अहम योगदान दिया. उन्हें भी एजाज पटेल ने पैवेलियन भेजा. मयंक ने 311 गेंदों का सामना किया और 17 चौके, 4 छक्के लगाए. भारत का 7वां विकेट 291 के स्कोर पर गिरा. एजाज इसके बाद भी नहीं रुके और पारी के 110वें ओवर में भी 2 विकेट लेकर भारत की पारी समेट दी.

    भारत ने पहले दिन स्टंप्स तक 4 विकेट पर 221 रन बनाए. हालांकि शुरुआती दिन केवल 70 ही ओवर फेंके गए क्योंकि मुकाबला देरी से शुरू हुआ. स्टंप्स के समय ओपनर मयंक अग्रवाल 120 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा 25 रन बनाकर खेल रहे थे. धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की इस मैच से टीम में वापसी हुई लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए और खाता खोले बिना लौट गए. चेतेश्वर पुजारा भी कुछ खास नहीं कर सके. टीम इंडिया के चारों विकेट कीवी टीम के स्पिनर एजाज पटेल ने झटके. मयंक अग्रवाल ने शुभमन गिल के साथ मिलकर 80 रन की ओपनिंग साझेदारी की. गिल ने 44 रन का योगदान दिया.

    विराट कोहली के विकेट पर हुआ विवाद
    कप्तान कोहली ने पटेल की गेंद पर आगे बढ़कर रक्षात्मक स्ट्रोक खेलने की कोशिश की और अंपायर अनिल चौधरी ने उन्हें आउट दे दिया. भारतीय कप्तान ने तुरंत रिव्यू लेने का फैसला लिया. रीप्ले में यह स्पष्ट नहीं हो रहा था कि गेंद पहले बल्ले पर लगी है या पैड पर. और नियमों के अनुसार टीवी अंपायर वीरेंद्र वर्मा को मैदानी साथी के फैसले को मानना पड़ा जिससे कोहली काफी नाराज दिख रहे थे. उन्होंने इस पर अंपायर नितिन मेनन से बात भी की और उनकी निराशा साफ देखी जा सकती थी. टीवी कैमरा में वह ड्रेसिंग रूम की बालकनी में खड़े हुए दिख रहे थे, जिसमें वह फैसले से काफी निराश दिख रहे थे.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन