• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs NZ 2nd Test Live Score Updates: टेस्ट इतिहास में भारत की सबसे बड़ी जीत, न्यूजीलैंड को 372 रनों से हराया

IND vs NZ 2nd Test Live Score Updates: टेस्ट इतिहास में भारत की सबसे बड़ी जीत, न्यूजीलैंड को 372 रनों से हराया

India vs New Zealand 2nd Test at Mumbai Live Cricket Score and Updates : भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में 372 रनों के विशाल अंतर से मात दे दी है. यह टेस्ट क्रिकेट में भारत की सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले 337 रन की थी, जो 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आई थी. कानुपर में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था.

  • News18Hindi
  • | December 06, 2021, 10:26 IST
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO
    10:21 (IST)

    भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में 372 रनों के विशाल अंतर से मात दे दी है. यह टेस्ट क्रिकेट में भारत की सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले 337 रन की थी, जो 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आई थी. कानुपर में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था.

    10:13 (IST)
    IND vs NZ 2nd Test Live Updates: जयंत यादव ने भारत को चौथे दिन अब तक चार सफलता दिला चुके हैं. न्यूजीलैंड को 9वां झटका विलियम समरविले के रूप में लगा है. समरविले एक रन बनाकर यादव की गेंद पर मयंक अग्रवाल को कैच दे बैठे.

    10:05 (IST)
    IND vs NZ 2nd Test Live Updates: ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने तीन गेंदों में दो विकेट झटका. उन्होंने पहले काइल जेमिसन को पगबाधा किया और उसके बाद टिम साउदी को बोल्ड कर दिया. भारत को जीत के लिए सिर्फ दो विकेट चाहिए. दोनों बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके.

    10:02 (IST)
    IND vs NZ 2nd Test Live Updates: ऑफ स्पिनर जयंत यादव कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं. भारत को 7वीं काइल जेमिसन के रूप में मिली. यादव की गेंद पर जेमिसन बिना खाता खोले ही पगबाधा हो गए. भारत को जीत के लिए तीन विकेट चाहिए.

    9:52 (IST)
    IND vs NZ 2nd Test Live Updates: चौथे दिन भारत को पहली सफलता जयंत यादव ने दिलाई. उनकी गेंद पर रचिनर रविंद्र 18 रन बनाकर चेतेश्वर पुजारा को कैच दे बैठे. भारत को जीत के लिए अब सिर्फ चार विकेट की जरूरत है.

    9:41 (IST)
    IND vs NZ 2nd Test Live Updates: चौथे दिन का खेल शुरू हो चुका है. क्रीज पर हेनरी निकोल्स और रचिन रवींद्र खेल रहे हैं. भारत की तरफ से अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी कर रहे हैं.

    India vs New Zealand 2nd Test at Mumbai Live Cricket Score and Updates : भारत ने सोमवार को यहां दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीती. न्यूजीलैंड की टीम 540 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी दूसरी पारी में 167 रन पर आउट हो गयी. भारत ने अपनी पहली पारी में 325 रन बनाये थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 62 रन पर सिमट गयी थी. भारत ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 276 रन पर समाप्त घोषित की थी. दोनों टीम के बीच कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ छूटा था.

    अपनी पहली पारी में 325 रन बनाने वाले भारत ने इस मुकाबले में अपनी दूसरी पारी 7 विकेट पर 276 रन पर समाप्त घोषित की. न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में केवल 62 रन पर आउट हो गई थी. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज सहजता से बल्लेबाजी नहीं कर पाए. डेरिल मिचेल ने जरूर 92 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली. भारत की तरफ से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 27 रन देकर तीन और बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने 42 रन देकर एक विकेट लिया है.

    India vs New Zealand के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच किस समय शुरू होगा?
    भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे खेला जाएगा.

    India vs New Zealand के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच कहां खेला जाएगा?
    भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

    India vs New Zealand के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?
    भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच का लाइव प्रसारण स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है.

    India vs New Zealand के बीच दूसरे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
    भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/cricket/ को फॉलो कर सकते हैं.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन