Ind vs NZ 2nd Test Day 1: 242 रन पर सिमटी भारत की पहली पारी, न्यूजीलैंड को लाथम-ब्लंडेल ने दी मजबूत शुरुआत

Ind vs NZ 2nd Test Day 1: 242 रन पर सिमटी भारत की पहली पारी, न्यूजीलैंड को लाथम-ब्लंडेल ने दी मजबूत शुरुआत
चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने अहम साझेदारी की

क्राइस्टचर्च (Christchurch) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया (India) की पहली पारी केवल 242 रनों पर सिमट गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 1:15 PM IST
  • Share this:
क्राइस्टचर्च. न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ही भारत की पहली 242 रनों पर सिमट गई, जिसके जवाब में मेजबान टीम ने पहली पारी में बिना विकेट खोए 63 रन बना लिए हैं. टॉम लाथम और टॉम ब्लंडेल की पारियों की बदौलत कीवी टीम अब केवल 179 रन ही पीछ रह गई है.

भारत की पहली पारी 242 पर सिमट गई थी. भारत की ओर से पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा के अलावा हनुमा विहारी ने अर्धशतक जड़ा. हालांकि 216 पर नौ विकेट खोने वाली भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने 26 रनों की साझेदारी करते हुए स्कोर को 242 तक पहुंचाया. न्यूजीलैंड की ओर काइल जैमीसन ने 14 ओवर में केवल 25 रन देकर पांच विकेट हासिल कए. उनके अलावा टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट हासिल किए.

पुजारा और हनुमा विहारी की अहम साझेदारी
भारत ने मयंक अग्रवाल (सात) और शॉ के विकेट पहले सत्र में गंवा दिए थे. कप्तान विराट कोहली (तीन) और अंजिक्य रहाणे (सात) दूसरे सत्र के शुरू में पवेलियन लौट गये जिसके बाद पुजारा और विहारी ने पांचवें विकेट के लिये 83 रन जोड़े. भारत का स्कोर एक समय एक विकेट पर 80 रन था जो लंच के कुछ देर बाद चार विकेट पर 113 रन हो गया, जिसके बाद पुजारा और विहारी ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली. पुजारा की पारी में अभी तक छह चौके शामिल हैं, जबकि विहारी ने दस चौके लगाये. विहारी ने नील वैगनर (29 गेंदों पर एक विकेट) की शार्ट पिच गेंदों पर जवाबी हमला किया लेकिन चाय से ठीक पहले वह इसी तरह की एक गेंद पर आउट हो गये.



हनुमा विहारी के बाद बिखर गई टीम


हनुमा विहार के आउट होने के बाद पुजारा काइल जैमीसन का शिकार बने और 140 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद तो जैसे विकेट की झड़ी लग गई. ऋषभ पंत (12), रवींद्र जडेजा (9) और उमेश यादव (0) तीनों जैमीसन का शिकार बने. आखिरी विकेट के लिए 26 रनों की अहम साझेदारी की. शमी ने इस दौरान छक्के और एक चौका लगाया.

इशांत शर्मा के करियर के साथ एनसीए ने किया खिलवाड़, ये वजह आई सामने!

राहुल द्रविड़ के बेटे ने मचाया कोहराम, 101 चौकों और 1 छक्के से जड़े 681 रन, टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading