लाइव टीवी

रोहित शर्मा बने सुपर ओवर के राजा, 6 गेंदों के रोमांच में थम सी गईं सांसें

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 5:18 PM IST
रोहित शर्मा बने सुपर ओवर के राजा, 6 गेंदों के रोमांच में थम सी गईं सांसें
रोहित शर्मा ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को दिलाई जीत

टीम इंडिया ने सुपरओवर में जीता तीसरा टी20, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत, न्यूजीलैंड में भारत की पहली टी20 सीरीज जीत

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 5:18 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. सेडान पार्क में खेले गए तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने रोमांचक अंदाज में न्यूजीलैंड को मात देकर टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया. इस मैच का फैसला सुपरओवर (India vs New Zealand Super Over) में हुआ जिसमें टीम इंडिया को जीत के लिए 18 रन बनाने थे. भारत की जीत के हीरो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रहे, जिन्होंने आखिरी दो गेंदों पर छक्के जड़कर टीम इंडिया को टी20 सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी.

सुपरओवर का रोमांच
सुपरओवर में पहले बल्लेबाजी न्यूजीलैंड ने की, कप्तान विलियमसन और मार्टिन गप्टिल बल्लेबाजी करने आए और गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने की. हालांकि जसप्रीत बुमराह अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए.

तीसरे टी20 में रोहित शर्मा ने ठोका अर्धशतक


पहली गेंद- बुमराह की पहली गेंद पर विलियमसन ने डीप स्क्वायर लेग पर एक रन लिया.

दूसरी गेंद-
बुमराह की दूसरी गेंद फुलटॉस थी, जिसपर गप्टिल एक रन ही बना सके.
तीसरी गेंद-
बुमराह ने तीसरी गेंद विलियमसन के शरीर पर फेंकी, जिसपर न्यूजीलैंड के कप्तान ने
फाइन लेग के ऊपर से छक्का लगा दिया.

india new zealand t20 series, jasprit bumrah new zealand, tim seifert new zealand, ind vs nz series, जसप्रीत बुमराह न्‍यूजीलैंड, इंडिया न्‍यूजीलैंड टी20 सीरीज, टिम सीफर्ट
जसप्रीत बुमराह ने सुपरओवर में लुटाए 17 रन


चौथी गेंद- बुमराह की आगे फेंकी गई गेंद पर विलियमसन ने हटकर जगह बनाई और वाइड लॉन्ग ऑफ की ओर चौका जमा दिया.

पांचवीं गेंद-
बुमराह ने शॉर्ट गेंद फेंकी और न्यूजीलैंड ने बाई का एक रन चुरा लिया.

छठी गेंद- आखिरी गेंद फिर बुमराह ने लो फुलटॉस फेंकी, जिसपर गप्टिल ने वाइड लॉन्ग ऑन की ओर चौका जमा दिया और न्यूजीलैंड ने सुपरओवर में 17 रन बना डाले.

सुपरओवर में रोहित शर्मा का 'चमत्कार'
सुपरओवर में बल्लेबाजी करने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल की जोड़ी उतरी. वहीं केन विलियमसन ने गेंद तेज गेंदबाज टिम साउदी को सौंपी. टिम साउदी ने पहली चार गेंद तो अच्छी फेंकी लेकिन आखिरी दो गेंदों पर रोहित शर्मा ने मैच टीम इंडिया की झोली में डाला.

रोहित शर्मा ने आखिरी दो गेंदों पर छक्के लगाए


पहली गेंद- टिम साउदी की पहली गेंद पर रोहित शर्मा ने मिडविकेट की ओर शॉट खेला और उन्होंने दो रन चुराए. न्यूजीलैंड के विकेटकीपर सिफर्ट रोहित शर्मा को रन आउट करने का मौका चूक गए.

दूसरी गेंद- टिम साउदी की गेंद पर रोहित शर्मा एक रन ही बना सके, बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में वो गेंद के साथ तालमेल नहीं बैठा पाए.

तीसरी गेंद- साउदी ने तीसरी गेंद लो फुलटॉस फेंकी जिसे केएल राहुल ने फाइन लेग की ओर खेल चौका बटोर लिया. अब टीम इंडिया का स्कोर 7 रनों तक पहुंच गया.

रोहित शर्मा ने पहली बार सुपरओवर में बल्लेबाजी की


चौथी गेंद- साउदी ने चौथी गेंद जबर्दस्त फेंकी और केएल राहुल एक रन ही बना पाए. अब टीम इंडिया को आखिरी दो गेंदों पर 10 रनों की जरूरत थी.

पांचवीं गेंद- टिम साउदी ने पांचवीं गेंद फुलटॉस फेंकी, जिसे रोहित शर्मा ने स्क्वायर लेग पर छक्के के लिए दे मारा. अब भारत को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 4 रनों की जरूरत थी.

छठी गेंद- टिम साउदी ने यॉर्कर फेंकने का प्रयास किया लेकिन वो चूक गए और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी.

टीम इंडिया ने सुपरओवर में जीता मैच, न्यूजीलैंड में पहली सीरीज जीत रचा इतिहास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 4:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर