लाइव टीवी

Ind vs NZ, 4th T20I: सीरीज तो जीत गए, अब न्यूजीलैंड से धोनी और रोहित शर्मा का बदला लेना है!

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 7:24 PM IST
Ind vs NZ, 4th T20I: सीरीज तो जीत गए, अब न्यूजीलैंड से धोनी और रोहित शर्मा का बदला लेना है!
भारत वेलिंग्टन में कभी टी20 मैच नहीं जीत पाया है

वेलिंग्टन में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच चौथा टी20 मैच शुक्रवार को वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 7:24 PM IST
  • Share this:
वेलिंग्टन. ऑकलैंड में 2 जीत, हैमिल्टन में भी मारा मैदान...टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले तीनों मैच जीत सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है. हालांकि टीम इंडिया का मिशन यहीं खत्म नहीं होता है. टीम इंडिया को शुक्रवार को होने वाले चौथे टी20 मैच में भी जीत की अपनी लय को बरकरार रखना होगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा टी20 मैच वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में होगा, जहां विराट कोहली का लक्ष्य टीम इंडिया को पहली जीत दिलाना होगा. जी हां वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में भारत ने कभी टी20 मैच नहीं जीता है. भारत ने यहां एमएस धोनी और रोहित शर्मा की कप्तानी में 2 मैच खेले हैं और दोनों में उसे हार मिली है.

वेलिंग्टन में टीम इंडिया का खराब रिकॉर्ड

एमएस धोनी और रोहित शर्मा की कप्तानी में मिली है वेलिंग्टन में हार


वेलिंग्टन में भारत ने दो टी20 मैच खेले हैं, दोनों में उसे हार मिली. पहला मैच 27 फरवरी 2009 को हुआ था जब भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए. मेजबान टीम ने ये मैच आखिरी गेंद पर 5 विकेट से जीत लिया. इसके बाद 2019 में टीम इंडिया यहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में विलियमसन की सेना से भिड़ी, जिसमें टीम इंडिया को बेहद ही शर्मनाक हार मिली. कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 219 रन कूट डाले, जवाब में टीम इंडिया 139 रनों पर सिमट गई और मैच 80 रनों के बड़े अंतर से हार गई. अब विराट कोहली के पास शुक्रवार को मौका है कि वो धोनी और रोहित की हार का बदला सूद समेत लें.

india team, ind vs nz, cricket news, sports news
भारतीय टीम जीत चुकी है सीरीज


टीम इंडिया करेगी बदलाव
हैमिल्टन में सीरीज सील करने के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साफतौर पर कह दिया था कि वेलिंग्टन में वो टीम में बदलाव करेंगे. माना जा रहा है कि टीम में शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे को आराम दिया जाएगा. उनकी जगह नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा.गेंदबाजी पर ध्यान देना जरूरी
टी20 सीरीज में टीम इंडिया की गेंदबाजी ज्यादा खास नहीं रही है. पहले और तीसरे टी20 मैचों में गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए हैं. खासकर जसप्रीत बुमराह तीसरे टी20 में लय में नजर नहीं आए. ऐसे में वेलिंग्टन में उनसे पलटवार की उम्मीद होगी. युजवेंद्र चहल भी विकेट नहीं ले पा रहे हैं. साथ ही वो अहम समय पर बाउंड्री भी दे रहे हैं. इसके अलावा टीम इंडिया की फील्डिंग भी चिंता का विषय बनी हुई है. तीसरे टी20 में विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों ने कैच टपका दिये थे.

हैमिल्टन टी20 में न्यूजीलैंड की टीम सुपरओवर (India Beat New Zealand in Super Over) में भारत से मैच हार गई, उसने पहली बार अपने घर पर टीम इंडिया से टी20 सीरीज भी गंवा दी
हैमिल्टन में सुपरओवर में हार गया न्यूजीलैंड


न्यूजीलैंड की चिंता
न्यूजीलैंड के लिए चिंता की बात ये है कि उसके कप्तान के अलावा कोई रन बना ही नहीं रहा है. खासकर टी20 में तीन शतक ठोकने वाले कॉलिन मुनरो रंग में नहीं हैं. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो टिम साउदी ने निराश किया है. साउदी हैमिल्टन में सुपरओवर के दौरान 17 रन भी नहीं बचा सके. आखिरी दो गेंदों पर छक्के लगवाकर उन्होंने अपनी टीम को हार के मुंह में धकेल दिया. वैसे न्यूजीलैंड के लिए अच्छी बात ये है कि वेलिंग्टन का वेस्टपैक स्टेडियम उसके लिए लकी रहा है. यहां उसने 11 में से 8 टी20 मैच जीते हैं, जबकि तीन में उसे हार मिली है.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर.

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुगलेजिन, कॉलिन मुनरो, कोलिन डी ग्रांडहोम, टॉम ब्रूस, डार्ली मिचेल, मिचेल सैंटनर, टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), हामिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर.

सुपरओवर में जीत के बाद बोला ये दिग्गज बल्लेबाज, 'लगता है मैं ही भगवान हूं...'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 7:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर