लाइव टीवी

IND vs NZ: संजू सैमसन ने लिया ऐसा करिश्माई 'कैच', उनकी खराब बल्‍लेबाजी भी लोगों ने कर दी माफ, Video ने मचाई धूम

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 2:45 PM IST
IND vs NZ: संजू सैमसन ने लिया ऐसा करिश्माई 'कैच', उनकी खराब बल्‍लेबाजी भी लोगों ने कर दी माफ, Video ने मचाई धूम
रॉस टेलर के शॉट को बाउंड्री पर रोकते संजू सैमसन

पांचवें टी20 मैच में संजू सैमसन (Sanju Samson) को केएल राहुल (KL Rahul) के साथ ओपनिंग का मौका दिया गया था, मगर वह सिर्फ दो रन ही बना पाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 2:45 PM IST
  • Share this:
माउंट माउंगानुई. टीम इंडिया (Team India) ने पांच टी-20 मैचों की सीरीज में मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) का सफाया कर दिया. सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में भारत ने कीवी टीम को 7 रन के अंतर से हराया. सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले भारत ने एकतरफा अंदाज में जीते थे, मगर आखिरी तीनों मुकाबलों में जीत हासिल करने में भारत को काफी पसीना बहाना पड़ा. तीसरे और चौथे मैच का परिणाम तो सुपर ओवर में निकला, वहीं पांचवें मैच में एक समय टीम पर हार का साया मंडरा रहा था, मगर गेंदबाजी और फील्डिंग के दम पर भारत रोमांचक मुकाबला जीतने में सफल रहा. पांचवें मुकाबले में भारत ने मेजबान के सामने कोई खास लक्ष्य नहीं रखा था. मगर गेंदबाज उस लक्ष्य काे भी बचाने में सफल रहे.

cricket news, sports news, india vs new zealand, indian cricket team, fifth t20, virat kohli, team india playing eleven, rishabh pant, क्रिकेट न्यूज, ऋषभ पंत, विराट कोहली, इंडिया वस न्यूजीलैंड, इंडियन क्रिकेट टीम, पांचवां टी20, टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन, खेल, sanju samson, संजू सैमसन
संजू सैमसन को केएल राहुल के साथ ओपनिंग का मौका दिया गया था (फाइल फोटो)


केएल राहुल (KL Rahul) के साथ संजू सैमसन (Sanju Samson) को ओपनिंग करने का मौका दिया था, मगर वह सिर्फ दो रन ही बना पाए. जिससे उनकी काफी आलोचना भी होने लगी थी. मगर इसके बाद उन्हाेंने फील्डिंग के  दौरान अपने एक कैच से आलोचकों को चुप करवा दिया. हालांकि इस कैच से भारत को विकेट के रूप में तो सफलता नहीं मिली, मगर रन जरूर बच गए. सैमसन का कैच इतना लाजवाब था कि फैंस ने खराब बल्‍लेबाजी के लिए भी उन्हें माफ कर दिया.

हवा में लपका कैचशानदार फॉर्म में चल रहे रॉस टेलर (Ross Taylor) ने शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से जोरदार शॉट लगाया, गेंद हवा में बाउंड्री पार करने ही वाली थी कि सैमसन ने हवा में उसे लपक लिया. हालांकि उन्हें मालूम पड़ गया था कि हवा में ही वह बाउंड्री पार कर चुके हैं तो ऐसे में उन्होंने गेंद को बाउंड्री के अंदर फेंक दिया और वह खुद बाउंड्री के बाहर गिरे.

sanju samson, shardul thakur, team india, virat kohli, india vs new zealand, cricket, sports news, भारत बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, संजू सैमसन

 

sanju samson, shardul thakur, team india, virat kohli, india vs new zealand, cricket, sports news, भारत बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, संजू सैमसन

उनकी इस गजब की फील्डिंग के कारण न्यूजीलैंड टीम ने जहां छह रन का अनुमान लगाया था, वहां पर उन्हें दो रन ही मिले और सैमसन ने टीम के लिए चार रन बचा लिए. इस मुकाबले में भारत ने निर्धारित ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे. जवाब में कीवी टीम निर्धारित ओवर में नौ विकेट पर सिर्फ 156 रन ही बना पाई.

यह भी पढ़ें :-

जडेजा पर विवादित कमेंट के बाद मांजरेकर ने अब कोहली को लेकर दिया ये बड़ा बयान

जीत के बाद मैदान पर चहल और अय्यर ने दिखाई 'नौटंकी', दूर खड़े राहुल...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 1:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर