लाइव टीवी

टीम इंडिया की जीत के बाद बोला टीम इंडिया का ये दिग्गज, 'ऐसा लगता है मैं ही भगवान हूं...'

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 7:57 AM IST
टीम इंडिया की जीत के बाद बोला टीम इंडिया का ये दिग्गज, 'ऐसा लगता है मैं ही भगवान हूं...'
रोहित शर्मा ने तीसरे टी20 में 40 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली. इसके बाद सुपरओवर में भी 15 रन बनाए. (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा (Rohit sharma) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया (Team India) ने तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड (New Zealand) को सुपरओवर (Super Over) में हराकर सीरीज अपने नाम की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 7:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम (Indian Team) ने तीसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) को सुपरओवर (Super Over) में हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. ये पहला मौका है जब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज अपने नाम की है. अब टीम इंडिया शुक्रवार 31 जनवरी को वेलिंगटन में होने वाले चौथे टी20 में मेजबान टीम का सामना करेगी. हैमिल्टन में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के हीरो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रहे, जिन्होंने न केवल निर्धारित ओवरों में 40 गेंदों पर 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, बल्कि सुपरओवर में भी आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर टीम इंडिया को हैरतअंगेज जीत दिलाई. सुपरओवर में जीत के लिए भारत को 18 रन की दरकार थी, जिनमें से रोहित के बल्ले से 15 रन निकले.


4 गेंदों में 2 रनों का बचाव करना असाधारण
भारत (India) की वनडे और टी20 टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पिछले साल से ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. सुपरओवर में उनके असाधारण प्रदर्शन के बाद क्रिकेट जगत ने जमकर उनकी तारीफ की है. टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भी अपने ही अंदाज में रोहित शर्मा की सराहना की. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'ऐसा लगता है अपुन इच भगवान है! जिस तरह रोहित शर्मा ने असंभव लक्ष्य को संभव कर दिखाया, ये लाइनें उन पर बिल्कुल फिट बैठती हैं. मगर चार गेंदों में दो रनों का बचाव करना भी असाधारण काम है, जो शमी (Mohammed Shami) ने किया. यादगार जीत है ये.'





आखिरी दो गेंदों में दो छक्के जड़ना अविश्वसनीय
वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ही नहीं, भारतीय टीम के पूर्व ओपनर क्रिस श्रीकांत (Kris Srikkanth) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भी रोहित (Rohit Sharma) की तारीफ में कसर नहीं छोड़ी. श्रीकांत ने कहा, 'क्या शानदार मैच था. रोहित शर्मा ने सनसनीखेज बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को विजयी मंजिल तक पहुंचाया. आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़ना अविश्वसनीय बल्लेबाजी है.' वहीं युवराज ने कहा, 'भाई आप शानदार हैं.' रविचंद्रन अश्विन ने भी सोशल मीडिया पर अपनी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि ये क्रिकेट का बेहतरीन मुकाबला था. रोहित शर्मा ने धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी कर टीम को सुपरओवर में जीत दिलाई.



रोहित ने दिखाया, क्यों वे दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार
हैमिल्टन में खेले गए तीसरे टी20 में सुपरओवर में टीम इंडिया की हैरतअंगेज जीत के बाद पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तारीफ करने मेें पीछे नहीं रहे. उन्होंने कहा, 'ये बेहतरीन जीत है. निर्धारित ओवरों में मोहम्मद शमी ने चार गेंदों में दो रनों का बचाव कर असाधारण काम किया. उसके बाद रोहित शर्मा ने दिखाया कि क्यों उन्हें दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिना जाता है. ये मैच लंबे समय तक याद रखा जाएगा.'

सुपरओवर में बल्लेबाजी करने नहीं उतरते रोहित शर्मा, खो गया था सामान!

अंडर 19 वर्ल्ड कप: क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड की 'जादुई' जीत, विंडीज की हार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 7:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर